MP Weather: एमपी में हल्की बारिश की वजह से ठंड में थोड़ी राहत, रीवा-सतना में बूँदाबाँदी, हो सकती है और भी बारिश

मध्यप्रदेश में ठंड का क़हर जारी है। कई ज़िलों में कड़ाके की ठंड से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। रीवा, सतना, कटनी और दमोह ज़िलों के कुछ इलाक़ों में बूँदाबाँदी हुई है।
 | 
d

मध्यप्रदेश में ठंड का क़हर जारी है। कई ज़िलों में कड़ाके की ठंड से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। रीवा, सतना, कटनी और दमोह ज़िलों के कुछ इलाक़ों में बूँदाबाँदी हुई है। राज्य के कई शहरों में रात का पारा 8 डिग्री सेल्सियस पार कर गया है। जबकि दिन का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच गया है। 

एमपी के सतना में कुछ इलाक़ों में शुक्रवार की रात को बूँदाबाँदी हुई है। वहीं रीवा में भी शनिवार को सुबह हल्की बारिश ने कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत दी है। इसके अलावा कटनी और दमोह ज़िलों में भी बूँदाबाँदी हुई है। 

रीवा, खजुराहो, ग्वालियर में छाया है कोहरा
शनिवार को सुबह रीवा में घना कोहरा छाया रहा। यहाँ विसिबलिटी 50 मीटर रही है। खजुराहो, ग्वालियर में भी कोहरे का असर देखने को मिला। प्रदेश के 47 शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से भी ऊपर आ गया है। राज्य के नर्मदपुरम में रात का पारा सबसे ज़्यादा 16.04 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। 

मौसम विभाग ने बताया है कि आज भी ठंड से राहत मिल सकती है। लेकिन वहीं रविवार से 3 दिन तक ग्वालियर चंबल और बुंदेलखंड जैसे 15 जिलो में हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं भोपाल में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है। 

सीनियर मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह का कहना है कि ईरान के ऊपर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो गया है। इसी वजह से ग्वालियर, चंबल और बुंदेलखंड के इलाक़ों में 21 जनवरी से बदल छाने लगेंगे। वहीं 22 से 24 जनवरी के बीच में हल्की सी बारिश हो सकती है। भोपाल में भी मौसम का असर देखने को मिलेगा। इंदौर में मौसम साफ़ रह सकता है लेकिन हल्की ठंड रहेगी। 

इन ज़िलों में हल्की बारिश का अनुमान
22 से 24 जनवरी के बीच में ग्वालियर, गुना, दतिया, श्यौपुर, मुरेना, भिंड, शिवपुरी, सागर, छत्तरपुर, दमोह, निवाड़ी, और पन्ना में हल्की बारिश होने की संभावना बतायी जा रही है।