Bihar के वैशाली में भीषण सड़क हादसा, ट्रक चालक ने एक दर्जन लोगों को रौंदा, छह बच्चों सहित आठ की मौत, कई गंभीर

पूजा के लिए एकत्र हुए थे लोग
 | 
bihar accident



बिहार के वैशाली जिले में एक भीषण सड़क हादसा हो गया जिसमें आठ लोगों की जान चली गई। वैशाली जिले के देसरी थाना क्षेत्र के हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर नयागंज अठ्ठाइस टोला के निकट यह दुर्घना हुई। बताया गया है कि रविवार की रात करीब नौ बजे हुए इस भीषण सड़क हादसे में छह बच्चों सहित आठ लोगों की मौत हो गई। घनी आबादी वाले इस इलाके में तेज रफ्तार ट्रक ने अनियंत्रित होकर करीब डेढ़ दर्जन लोगों को रौंद दिया। उसके बाद पास में ही पीपल के पेड़ से टकरा गया। हादसे के दौरान एक किशोर सतीश कुमार (17) की लाश शव ट्रक के आगे बंपर में फंस गई थी, जिसे रात करीब 11 बजे निकाला गया। हादसे में ट्रक ड्राइवर भी बुरी तरह से घायल हो गया और केबिन में ही फंसा रह गया। देर रात प्रशासन गैस कटर मंगवाया और ट्रक को काटकर उसे निकाला। उसकी हालत भी गंभीर है, पूछने पर कोई जवाब नहीं दे पा रहा है, उसके भी बचने की संभावना कम ही है।

ट्रक सड़क से उतरकर भीड़ में घुसता गया ट्रक
बताया गया है कि सड़क किनारे मनोज राय के यहां भुइयां बाबा के पूजा के लिए श्रद्धालु नेवतन में व्यस्त थे, तभी अचानक एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क से उतरा और फिर भीड़ में घुसता चला गया, जब तक लोग कुछ समझ पाते, लाशें बिछ गईं चारों ओर चीख-पुकार मच गई। लोगों को रौंदता हुआ ट्रक आगे जाकर एक पीपल के पेड़ से टकरा गया।

हजारों की संख्या में जुट गए लोग 
इस भीषण सड़क हादसे को बाद हजारों लोग मौके पर जुट गए। हादसे को लेकर आक्रोशित लोगों ने हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। हादसे की खबर मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।  करीब एक दर्जन एंबुलेंस की मादद से घायलों एवं हादसे में मारे गए लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया। गंभीर रूप से घायल हुए आधा दर्जन को लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद हाजीपुर सदर अस्पताल एवं तीन अन्य लोगों को पीएमसीएच रेफर किया गया है। घायलों की हालत देखते हुए मरने वालों की संख्या बढऩे की आशंका जताई जा रही है।