मोहम्मद शमी को लगा बड़ा झटका, पत्नी हसीन जहां ने माँगा 10 लाख का मासिक भत्ता, देना होगा गुज़ारा

कोलकाता के कोर्ट ने शमी को आदेश दिया है कि वह अपनी पत्नी हसीन जहां को पचास हज़ार रुपये का मासिक गुज़ारा भत्ता दें। आपको बता दें कि हसीन जहां और मोहम्मद शमी अभी अलग रह रहे हैं। 

 | 
a

भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी अभी फ़िलहाल न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज खेल रहे हैं। इसी बीच मोहम्मद शमी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आयी है। कोलकाता के कोर्ट ने शमी को आदेश दिया है कि वह अपनी पत्नी हसीन जहां को पचास हज़ार रुपये का मासिक गुज़ारा भत्ता दें। आपको बता दें कि हसीन जहां और मोहम्मद शमी अभी अलग रह रहे हैं। 

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ मोहम्मद शमी से जुड़ी हुई एक खबर सामने निकलकर आ रही है। कोलकाता की अदालत ने मोहम्मद शमी को अपनी अलग रह रही पत्नी हसीन जहां को पचास हज़ार रुपये का मासिक भत्ता देने का आदेश दिया है। यह आदेश अलीपुर कोर्ट की जज अनींदिता गांगुली ने दिया है। 

हालाँकि हसीन जहां इस राशि से खुश नहीं है। उन्होंने प्रतिमाह 10 लाख की माँग कि थी। साल 2018 में हसीन जहां ने कोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिसमे उन्होंने 10 लाख मासिक भत्ते के गुज़ारे की माँग कि थी। उन्होंने याचिका में कहा था की उन्हें व्यक्तिगत खर्च के लिए सात लाख और अपनी बेटी की परवरिश के लिए तीन लाख रुपये चाहिए। वहीं खबर आ रही है कि हसीन अब इस मामले को लेकर उच्च न्यायालय में जा सकती है । 

वर्ष 2018 में शमी पर गिरी बिजलियाँ 
साल 2018 में भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी की ज़िंदगी में भूचाल आ गया। शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीड़न और मैच फिक्सिंग जैसे कई आरोप लगाये थे। इसके बाद मोहम्मद शमी ने इन आरोपों पर अपनी सफ़ाई दी और दोनों अलग हो गये। 

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ किया कमाल का प्रदर्शन 
32 वर्ष की उम्र के मोहम्मद शमी ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे वनडे में ज़बरदस्त गेंदबाज़ी की थी। इस दौरान उन्होंने 6 ओवर में मात्र 18 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके। इस प्रदर्शन के लिए मोहम्मद शमी को प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। 
वहीं मोहम्मद शमी अब तीसरे वनडे में भी न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। दोनों टीमों के बीच यह मैच आज इंदौर में खेला जाना है।