NASA ने जारी की सूरज की मुस्कुराते हुए तस्वीर, साथ ही दी ये चेतावनी

टेलिस्कोप की मदद से NASA यह तस्वीर खींची
 | 
smiling picture of the sun

अकसर तमतमाया हुआ दिखने वाले सूरज की मुस्कुराते हुआ तस्वीरों इन दिनों नजर आ रहा है। सूरज की कुछ ऐसी तस्वीरें अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा के उपग्रह ने ली है, जिसमें सूरज मुस्कुराते हुए नजर आ रहा है। हालांकि तस्वीर में नजर आ रहे सूरज के इस रूप को NASA विशेषज्ञों ने चेतावनी भी बताया है। अपने टेलिस्कोप की मदद से NASA यह तस्वीर खींची है। 

विशेषज्ञों ने अंदेशा जताया है कि, हो सकता है सूरज से धरती की ओर पराबैगनी किरणों का हमला हो। बताया गया है कि नासा की सोलर डायनमक्सि आब्जरवेटरी ने सूर्य को मुस्कुराते हुए इस रूप को कैमरे में कैद किया। बता दें कि पराबैंगनी प्रकाश में देखे जाने वाले सूर्य पर काले रंग के धब्बों को कोरोनल होल के रूप में जाना जाता है। वे ऐसे इलाका है  तेज सोलर हवाएं अंतरक्षि में चलती है। वहीं दूसरी ओर NASA की ओर से इस तस्वीर को जारी करने के बाद से ऑनलाइन अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं। कई लोगों ने सूरज के इस रूप की तुलना भूतिया मुखौटे तो किसी ने शेर से की है।

बता दें कि यह तस्वीर 26 अक्टूबर की है। इंटरनेट पर इन  तस्वीरों के वायरल होने के बाद लोग तरह-तरह की प्रतिक्रयाएं दे रहे हैं।  एक शख्स ने ट्विटर पर लिखा की अब ये कन्फर्म हो गया है कि सूरज एक बिस्किट है। इसके अलावा बहुत सारे लोगों ने तस्वीर में थोड़ा-बहुत बदलाव कर अपने हिसाब से कमेंट किया है। ट्विटर पर एक व्यक्ति ने मुस्कुराते हुए सूरज को शेर की शक्ल दे दी।