भूलकर भी ऐसी गलतियां न करे पति पत्नी हो सकता है प्यार कम, जाने बेडरूम की कुछ सीक्रेट्स बातें

भूलकर भी ऐसी गलतियां न करे पति पत्नी हो सकता है प्यार कम, जाने बेडरूम की कुछ सीक्रेट्स बातें
 | 
bedroom secrets

आपने कई बार देखा होगा की पति-पत्नी का अच्छा खासा जीवन अचानक से बदल जाता हैं. जो पति-पत्नी के बीच में प्यार था. उनके ही बीच में तकरार होना शुरू हो जाती हैं. ऐसे में पति-पत्नी के बीच मनमुटाव पैदा होता हैं. और दंपति के बीच में झगड़े आदि भी होते रहते हैं. लेकिन क्या आप जानते है इसके पीछे क्या कारण हो सकता हैं. अगर नही तो यह आर्टिकल अंत तक पढ़ते रहे.

ऐसा माना जाता है की वास्तु दोष पति-पत्नी की दूरियों का कारण बन सकता हैं. अगर आप अपने बेड रूम में सही तरीके से नहीं सोते हैं. तो आपके घर में वास्तु दोष उत्पन्न होता हैं. और इस वजह से पति-पत्नी के बीच प्यार खत्म होने लगता हैं. और दूरियां बढती जाती हैं. अगर आप भी अपने जीवन में पारिवारिक सुख चाहते हैं. तो इस तरीके से वास्तु शास्त्र का पालन करते हुए. आपको सही तरीके से सोना चाहिए.

  • अगर किसी दंपति के जीवन में सुख नहीं हैं. पति-पत्नी के बीच झगड़ा हो रहा हैं. दोनों के बीच में दूरियां बढ़ रही हैं. तो ऐसा गलत सोने की पोजीशन के कारण हो सकता हैं. वास्तु शास्त्र के हिसाब से पति-पत्नी को दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके सोना चाहिए. इससे दंपति के जीवन में सुख-शांति बनी रहती हैं. और पारिवारिक सुख-शांति की प्राप्ति होती हैं.
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार पति-पत्नी को अपना सिरहाना दक्षिण या पूर्व दिशा में रखकर सोना चाहिए. और आपके पैर उत्तर दिशा में होने चाहिए. इससे पति-पत्नी के बीच का झगड़ा समाप्त होता हैं. और दोनों के बीच प्यार बढ़ता हैं.
  • सोते समय अगर पति-पत्नी के पैर दक्षिण दिशा में रहते हैं. तो वास्तु शास्त्र के अनुसार इस दिशा में पैर रखकर सोना आपके लिए अशुभ माना जाता हैं. इस दिशा में भूलकर भी पैर रखकर न सोए.
  • कोई भी धार्मिक कार्य में पत्नी को पति के दाहिनी तरफ बैठना चाहिए. इससे धार्मिक कार्य पूर्ण फल देने बनता हैं. और आपके जीवन में खुशियां हमेशा के लिए बनी रहती हैं.
  • इस प्रकार से कुछ बातों को ध्यान में रखकर पति-पत्नी को वास्तु दोष से बचना चाहिए.