Black Out: 11 के व्ही 4.5 किलोमीटर विद्युत तार काट ले गए चोर, 12 गांवों में ब्लैक आऊट

गिरोह हुआ सक्रिय, दो दिनों से बाधित विद्युत
 | 
Black Out: 11 के व्ही 4.5 किलोमीटर विद्युत तार काट ले गए चोर, 12 गांवों में ब्लैक आऊट

रीवा। जिले में विद्युत कम्पनी में बड़ी चोरी सामने आईं हैं।गोविंदगढ़ अंतर्गत 11 के व्ही विद्युत लाइन 4.5 किलोमीटर विद्युत तार चोर काट ले गए हैं। इसकी कीमत लाखों में बताई जा रही हैं। 11 के व्ही लाइन में की तार कटने के बाद 12 गांवो दो दिनों से ब्लैक आउट है।  विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण गांवों पेयजल संकट खड़ा हो गया है।वही खेती पर भी सकंट आ गया है।
 बतादें की विद्युत वितरण सब स्टेशन टीकर के शुक्लगवा फीडर से 11 के व्ही की विद्युत तार काट लें गए हैं। इसके कारण शुक्लगवा,धोपखरी,गहिरा, मड़वा, धोखरा ,पतेरी सहित आसपास के गांवो दो दिनों से विद्युत आपूर्ति बाधित है। वहीं इस घटना को लेकर विद्युत कम्पनी के अधिकारियों को पत्र लिखकर चोरों को पकड़ने व विद्युत तार जब्त करने की बात कही है।

11 के व्ही 4.5किलोमीटर विद्युत तार काट ले गए चोर,12 गांवों में ब्लैक आऊट
गिरोह हुआ सक्रिय, दो दिनों से बाधित विद्युत


हड़ताल के बाद चोरी
इन दिनों विद्युत कम्पनी में तकनीकी कर्मचारियों की हड़ताल होने के कारण सप्लाई भी नहीं चालू हो रही हैं। वहीं विद्युत कम्पनी के कर्मचारियों की हड़ताल के कारण मॉनिटरिंग नहीं होने के कारण विद्युत चोर गिरोह सक्रिय हुआ है।

पुलिस व सुरक्षा पर बड़ा सवाल
जिले में इन दिनों लगातार चोरी की घटनाओं के बीच विद्युत तार चोरी का गिरोह सक्रिय होने से पुलिस की व्यवस्था व सुरक्षा पर बड़ा सवाल है। दरअसल चोरों की सुरक्षा के लिए विद्युत तारों का जाल फैलाया जाता है लेकिन अब 11 हजार की विद्युत लाइन ही महफूज नहीं है।


11 के व्ही की विद्युत लाइन कट गई है।इस सबन्ध में एस पी को पत्र लिखा है। लेकिन अभी तक पुलिस ने सकारात्मक कदम नहीं उठाया है।
आई के त्रिपाठी एस ई