MP के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला के आवास को पुलिस ने घेरा, धमकी की पुलिस सर्तक

रीवा। मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ला के अमहिया स्थित आवास को पुलिस ने घेर लिया है। पुलिस का कड़ा पहरा है लोगों को कड़ी पूछतांछ के बाद ही जाने दिया जा रहा है। दरअसल डिप्टी सीएम को मिली धमकी के कारण ऐसा किया जा रहा है।

 

सतना जिले चित्रकूट में रहने वाले बालमुकुंदाचार्य ऊर्फ मौनी बाबा ने 18 जून को डिप्टी सीएम के अमहिया स्थित घर के सामने आत्मदाह करने की बात पत्रकारवार्ता में कही थी। इसी को लेकर डिप्टी सीएम के आवास को पुलिस ने घेराबंदी कर दी है।

 

बता दें कि चित्रकूट स्थित वनवासी राम आश्रम के महंत बालमुकुंदाचार्य ऊर्फ मौनी बाबा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि उनके आश्रम कुछ दिनों पहले चोरी की घटना हुई थी। इस घटना के बाद उन्होंने नयागांव पुलिस थाने में शिकायत की थी। इसके बावजूद एफआइआर दर्ज नहीं हुई।

 

इसके बाद हाईकोर्ट  में उन्होंने याचिका लगाई थी सुनवाई उपरांत न्यायालय ने एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए है। इसके बाद मामला तो दर्ज हो गया है.

 

बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई स्थानीय प्रशासन के द्वारा नहीं हुई है। इसे लेकर उन्होंने जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए डिप्टी सीएम के आवास आत्मदाह करने की बात कही थी। इसी को लेकर मंगलवार को दोपहर बाद अमहिया मार्ग और डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ला के निवास पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इस दौरान अमहिया मार्ग से गुजरने वालों के पूछतांछ की जा रही है।

 

पुलिस पर कार्यप्रणाली सवाल

एक आश्रम में चोरी की घटना को लेकर कार्रवाई के लिए एक महंत को आत्मदाह जैसे आत्मघाती कदम उठाने के लिए विवश होना पड़ा रहा है। ऐसे में पुलिस की अधिकारियों पर सवाल खड़े हो रहे है।

 

एक ओर पुलिस जन संवाद के जुडने को ढोल पीट रही है। वहीं दूसरी एफआइआर के लोगों को हाईकोर्ट जाना पड़ रहा है।