Airtel यूजर्स के लिए बुरी खबर, अब प्रीपेड प्लांस में होगी बढ़ोतरी

Airtel 4G प्लान्सको 5G प्लान्स में शामिल करेगा.

 | 
Airtel prepaid Plans


एयरटेल यूजर्स के लिए बुरी खबर, जो भी ग्राहक एयरटेल इस्तेमाल करते हैं उन्हें बता दे की कंपनी ने एयरटेल प्लांस बढ़ा दिए हैं. कंपनी का कहना है कि वह लंबे समय से प्रीपेड प्लांस में बढ़ोतरी करना चाहती थी. जब मनीकंट्रोल से एयरटेल के सीईओ सुनील मित्तल ने प्रीपेड प्लांस को लेकर चर्चा की तब उन्होंने कहा कि एयर पीयू को बढ़ाकर ₹300 प्रतिमाह करने की जरूरत है.

उनका मानना है कि ₹300 प्रतिमाह करने से एयरटेल यूजर्स को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए क्योंकि यूजर्स हर महीने 60 जीबी डाटा की खबर करते हैं. तो ऐसे में प्रीपेड प्लांस को बढ़ाना आवश्यक है.

आपको बता दें कि सिर्फ एयरटेल ही प्रीपेड प्लांस नहीं बनाना चाहता बल्कि वी आई और अन्य टेलीकॉम कंपनियां भी यही प्लान बनाने जा रही हैं. विआई टेलीकॉम कंपनी का भी यह मानना है कि टैरिफ के दाम बढ़ाकर नुकसान की भरपाई की जा सकती है.

Q2 FY22 का मानना है कि, एयरटेल का ए आर पी यू सबसे अधिक है. एयरटेल का एयरटेल ₹190 है, वीआई का एआरपीयू सबसे कम है जो कि ₹131 है, और जिओ का एआरपीयू 177 रुपए है. अगर टैरिफ को बढ़ा भी दिया जाए तो भी जियो और वीआई 300 तक नहीं पहुंच पाएंगे क्योंकि कीमत सामान तौर पर बढ़ती है. इसलिए एयरटेल अगर प्रीपेड प्लांस को बढ़ा दे तो वह आगे निकल सकती है.

जैसा कि भारत सरकार ने जनता से वादा किया है कि 5G के प्लान्स सस्ते होंगे, किंतु अब तक प्लांट की कीमत नहीं पता चली है. दूसरी ओर जियो का दावा है कि उसके प्लांस दुनिया में सबसे सस्ते होंगे. Airtel का कहना है कि वाह 4जी प्लांट्स में ही 5G प्लान्स को शामिल करेगा. वही वीआई की 5जी प्लान्स क का अभी कुछ पता नहीं चला है.