नौवीं कक्षा की छात्रा हो गई गर्भवती, पिता भी है नाबालिग, इन्हें लेकर ग्रामीणों ने लिया बड़ा फैसला, पुलिस बन रही अंजान

इंटर में पढ़ता है छात्रा के पेट में पल रहे बच्चे का पिता
 
 | 
minor girl pregnant

कक्षा नौवीं में पढऩे वाली एक नाबालिग लड़की सात महीने की गर्भवती हो गई। घर वालों को जब इस बता की जानकारी हुई तो सभी परेशान हो गए और लड़की पर गुस्सा उतारने लगे। परिवार के सदस्यों ने जब लड़की से पूछताछ तो पता चला कि उसके पेट में पल रहे बच्चे का पिता भी नाबालिग है। धीरे-धीरे यह खबर पूरे गांव में फैल गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने मिलकर एक बड़ा फैसला कर लिया। 

मामला बिहार के शेखपुरा जिले के एक गांव का है, शुक्रवार को जब यह मामला सामने आया तो दिनभर चर्चा का विषय बना रहा। प्रेम प्रसंग में पड़कर पड़ोस के ही किशोर द्वारा सात माह की गर्भवती हुई किशोरी की जानकारी जब गांव में फैली तो मामला तूल पकड़ लिया। पहले तो गांव वालों ने किशोर के साथ मारपीट कर गांव से निकालते हुए पुलिस को सौंपने जा रहे थे, लेकिन बाद में गांव वालों ने अपना फैसला बदल दिया।

किशोरी के माता-पिता ने गांव वालों से किशोरी के भविष्य को लेकर चिंता जताई, तो गांव वालों ने मिल कर विचार-विमर्श किया और किशोर को पुलिस के हवाले करने का निणर्य बदलते हुए एक बड़ा फैसला किया। दोनों का गांव के ही मंदिर में सार्वजनिक रूप से विवाह करा दिया गया। हालांकि लड़के वाले इस शादी के खिलाफ थे। जबकि इस विवाह को देखने आसपास के कई गांव के लोग इक_ा हो गए। गांव के मुखिया ने जनप्रतिनिधि एवं बुद्धिजीवी की मौजूदगी में इस विवाह को संपन्न कराकर किशोरी को किशोर के घर भेज दिया।

ग्रामीणों के द्वारा बताया जा रहा है कि दोनों पति-पत्नी नाबालिग हैं। लड़की को 9वीं पढ़ती है और लड़का इंटर का छात्र है। ऐसे में नाबालिग का विवाह गैर कानूनी बता रहे हैं। वहीं जयरामपुर पुलिस ने बताया की उन्हें इस सम्बंध में कोई जानकारी नही है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस भी गांव में आई थी।