पीएम मोदी के खाने का कौन उठाता है खर्च? जवाब जानकर रह जाएंगे हैरान! आरटीआई में हुआ खुलासा

पीएम नरेंद्र मोदी विश्व के प्रभावशाली नेताओं में से एक
 | 
Eating MP Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी अपने नेतृत्व क्षमता से देश ही नहीं बल्कि विश्व में प्रसिद्ध हैं। उनके गिनती दुनिया के लोकप्रिय लीडर्स में होती है। उनकी लोकप्रियता का आलम यह है कि उनसे जुड़ी हर चीज के बारे में लोग जानना चाहते हैं। जैसे कि वो क्या खाते हैं? क्या पहनते हैं? उनकी दिनचर्या में कितना खर्चा होता है? यह खर्चा कौन वहन करता है? ऐसे ही सवालों का जवाब जानने के लिए समय-समय पर लोग आरटीआई दाखिल करते रहते हैं। 

पीएम नरेंद्र मोदी विश्व के प्रभावशाली नेताओं में से एक हैं। उनके समर्थक दुनियाभर में हैं जो उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने की कोशिश करते हैं। आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि उनके खाने का खर्च कौन वहन करता है। दरअसल यह सवाल आरटीआई के जरिए पूछा गया था। जिसका जवाब देते हुए केंद्रीय सूचना अधिकारी ने जानकारी दी कि पीएम मोदी अपने खाने का खर्च खुद उठाते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि पीएम मोदी के खाने का खर्च सरकार नहीं देती है। यह बात जानकर आपको आश्चर्य हो रहा होगा, लेकिन यही सच है।

पीएम की छुट्टियों और काम के घंटे की जानकारी 
एक आरटीआई में पीएम नरेद्र मोदी की छुट्टियों को लेकर जानकारी चाही गई थी। जिसका जवाब देते हुए पीएमओ ने बताया था कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने अभी तक कोई छुट्टी नहीं ली है। एक अन्य आरटीआई में पीएम मोदी के काम के घंटे के बारे में पूछा गया था, जिसके जवाब में बताया गया था कि पीएम हर वक्त ड्यूटी पर ही होते हैं।