Sapna Choudhary Biography: हरियाणा की क्वीन सपना चौधरी ऐसे बनी लाखों लोगो के दिल की धड़कन, कंट्रोवर्सी से रहा है पुराना नाता

Sapna Choudhary Biography: हरियाणा की क्वीन सपना चौधरी ऐसे बनी लाखों लोगो के दिल की धड़कन, कंट्रोवर्सी से रहा है पुराना नाता

 | 
sapna chaudhary

सपना चौधरी का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा. लेकिन इन दिनों सपना चौधरी काफी चर्चा में चल रही हैं. ऐसा माना जा रहा है की एजीएस कोर्ट ने सपना चौधरी को धोखाधड़ी मामले में हिरासत में लिया हैं. सपना ने खुद को लखनऊ कोर्ट के समक्ष सरेंडर कर दिया हैं. ऐसा भी माना जा रहा है की एजीएस कोर्ट की हिरासत से पहले उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वोरेंट जारी किया गया था. लेकिन गिरफ्तारी से पहले ही सपना चौधरी ने सरेंडर कर दिया था.

आइये जानते सपना चौधरी के बारे में कुछ मुख्य जानकारी और उनका जीवन परिचय

हरियाणा की क्वीन सपना चौधरी का जीवन परिचय

सपना चौधरी का जन्म दिल्ली के महिपालपुर में सन 25 सितंबर 1990 में हुआ. उनके पिता का नाम भूपेंद्र अत्रि और माता का नाम नीलम सेहरावती हैं. सपना ने अपनी पढाई स्नातक तक की हुई हैं. इनके परिवार में इनकी बहन का नाम मेघा चौधरी तथा भाई का नाम करण चौधरी हैं. सपना चौधरी शादीशुदा हैं. इनके पति का नाम वीर बाबु हैं.

सपना चौधरी का करियर और संघर्ष

ऐसा माना जाता है की सपना महज 8 वर्ष की थी तब उनके पिता भूपेंद्र अत्रि का देहांत हो गया था. इसके बाद परिवार के पालन पोषण की जिम्मेदारी सपना पर आ गई. इसके बाद सपना ने डांस को अपना प्रोफेशन बनाकर लोकप्रियता हांसिल की. काफी अच्छी लोकप्रियता मिलने के बाद सपना ने ओर्केस्ट्रा में डांस करना शुरू किया. जिससे इनकी लोकप्रियता और अधिक बढ़ी. और इस तरीके से सपना हरियाणा म्यूजिक इंडस्ट्रीज की सिंगर, एक्ट्रेस और डांसर बनी.

इस प्रकार मिली पॉपुलैरिटी

सपना चौधरी को सबसे अधिक पॉपुलैरिटी बिग बॉस के शो में जाने के बाद मिली. बिग बॉस के 11वें सीज़न में सपना चौधरी दिखाई दी. जब बिग बॉस के घर से सपना चौधरी बहार आई तो इनकी पॉपुलैरिटी काफी हद तक बढ़ गई थी. इनके नाम की हर तरफ चर्चा होने लगी. और इस प्रकार से पुरे पुरे भारत में सपना को लोग जानने लगे. सपना ने अपने करियर में काफी हिट गाने दिए हैं. जिसमें “ढाई लिटर दूध” गाने को लोगो ने बहुत ही पसंद किया.