बॉलीवुड सितारों के ये हैं सबसे महंगे तलाक, एलिमनी के लिए देने पड़े करोड़ों रुपये

सितारों की शादियां टूटती हैं तो तलाक के लिए भी खर्च करनी पड़ती मोटी रकम
 | 
most expensive divorces of Bollywood stars

बॉलीवुड व ग्लैमर जगत से जुड़ी हस्तियां जब शादी करते हैं तो पानी की तरह पैसे बहाते हैं। लेकिन जब इनमें से कुछ लोगों की लाइफ में तालाक के हालत आ जाते हैं, तो इसमें भी कम पैसे नहीं खर्च होते हैं। जब कई बार इन सितारों की शादियां टूटती हैं तो तलाक के लिए भी इन्हें मोटी रकम खर्च करनी पड़ती है। अभी हाल ही में हनी सिंह और उनकी पत्नी शालिनी तलवार का तलाक हुआ है। जिसमें हनी सिंह को एलिमनी के रूप में एक करोड़ रुपये देना पड़ा है। आज आपको बताते हैं ग्लैमर जगत से जुड़े उन महंगे तलाक के बारे में जिसमें करोड़ों रुपए खर्च हुए, इस लिस्ट में ऐसे ही महंगे तलाक का कर रहे हंै जिक्र...

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा
बालीवुड की इस मशहूर जोड़ी अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा के तलाक ने खूब सुर्खियां बटोरी। रिपोर्ट के अनुसार तलाक के लिए मलाइका ने 10-15 करोड़ के मुआवजे के रूप में मांग की थी। उनके बेटे की कस्टडी भी मलाइका के पास है।

सैफ अली खान और अमृता सिंह
बालीवुड बड़ी हस्तियों से सुमार सैफ अली खान और अमृता सिंह शादी के 13 साल बाद एक-दूसरे से अलग हुए थे। उनके दो बच्चे भी हैं, जिनका नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं। एक शो के दौरान सैफ ने बताया था कि एलिमनी के लिए 5 करोड़ रुपये तय हुआ था जिसमें से 2.5 करोड़ वो दे चुके हैं। इसके साथ हीबच्चों की देखभाल के लिए हर महीने 1 लाख रुपये अमृता को देते हैं।

ऋतिक रोशन और सुजैन खान
बॉलीवुड की चर्चित जोड़ी ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने साल 2000 में शादी की थी। लेकिन शादी के 14 साल बाद वो अलग हो गए। खबरों की माने तो सुजैन ने 400 करोड़ की डिमांड की थी। बाद में 380 करोड़ में सेटलमेंट हुआ। हालांकि ऋतिक रोशन ने ट्विटर पर ऐसी खबरों का खंडन किया था।

farhan

फरहान और अधुना
संजीदा ऐक्टर फरहान और अधुना ने 16 साल की शादी के बाद अलग अचानक होने का फैसला किया था। खबरों के मुताबिक, तलाक के एवज में अधुना ने मुंबई स्थित 1000 स्कवायर फीट में बने बंगले को अपने पास रखने की मांग की। इसके साथ बेटियों की परवरिश के लिए फरहान हर महीने मोटी रकम देते हैं।

आमिर खान और रीना दत्ता
बालीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस आमिर खान और रीना दत्ता ने साल 2002 में तलाक लिया। मीडिया रिपोर्ट की माने तो आमिर ने एलिमनी के रूप में 50 करोड़ दिए थे।

करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर
खूबसूरत बालीवुड अदाकारा करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की। लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई। तलाक के लिए करिश्मा और संजय के बीच 14 करोड़ के बीच सेटलमेंट हुआ था। वहीं  बच्चों की देखभाल के लिए संजय हर महीने 10 लाख रुपये करिश्मा को देते हैं।

Model Rhea Pillai Sanjay Dutt

मॉडल रिया पिल्लई ने संजय दत्त
मॉडल रिया पिल्लई ने संजय दत्त का तलाक, जो बहुत पहले हुआ था। रिया पिल्लई ने तलाक के बाद लिएंडर पेस से शादी की थी। बताया गया है कि रिया ने मुआवजे के रूप में 4 लाख रुपये हर महीने बेटे की पढ़ाई के लिए मांगे थे।

-