शादी के सालों बाद तक बॉलीवुड की वो एक्ट्रेसेस जो कभी हासिल नहीं कर पायी मां बनने का सुख, एक ने तो 14 बार की थी प्रेग्नेंट होने की कोशिश लेकिन फिर..

शादी के सालों बाद तक बॉलीवुड की वो एक्ट्रेसेस जो कभी हासिल नहीं कर पायी मां बनने का सुख, एक ने तो 14 बार की थी प्रेग्नेंट होने की कोशिश लेकिन फिर..
 | 
kashmira shah

बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियाँ रह चुकी है जिनकी शादी को कई साल बीत गए लेकिन फिर भी उनकी कोख सूनी ही रह गयी। आज हम अपनी इस पोस्ट में आपको उन्हें अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जो शादी के बाद भी मां नहीं बन पाई है। 

करिश्मा शाह

फिल्म और टीवी एक्ट्रेस कश्मीरा शाह नैचुरली मां नहीं बन पायीं। इन्होंने प्रेग्नेंट होने की कई बार कोशिश की लेकिन फिर भी इन्हें नाकामयाबी ही हाथ लगी, जिसके बाद इन्होंने सरोगेसी का सहारा लिया और ये मां बनी। 

सायरा बानो

सायरा बानो ने 1966 में दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार से शादी की थी। दोनों ने काफी कोशिशें कीं लेकिन इनकी कोई संतान नहीं हुई। मेडिकल कॉम्प्लिकेशन के चलते इनकी कोई संतान नहीं हुई और दोनों माता-पिता बनने के सुख से वंचित रहे। 

रेखा 

रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी लेकिन एक साल के अंदर ही उनके पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिसके बाद इन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। इसके बाद इन्होंने ना ही कोई दूसरी शादी की और ना ही ये कभी मां बनी। 

शबाना आजमी

शबाना आजमी ने बॉलीवुड फिल्मों के दिग्गज डायरेक्टर जावेद अख्तर से शादी की लेकिन इनकी कोई संतान नहीं हुई। शबाना जावेद अख्तर की दूसरी पत्नी बनीं थी, जावेद की पहली पत्नी के दो बच्चे फरहान अख्तर और जोया अख्तर हैं। 

हेलन

हेलन ने फिल्म राइटर सलीम खान से दूसरी शादी की, पहली शादी टूटने के बाद हेलन की ये दूसरी शादी थी। हालांकि सलीम की भी ये दूसरी ही शादी थी। शादी के बाद दोनों की कोई संतान नहीं हुई तो इन्होंने एक बेटी को गोद ले लिया था।