जाने मां बने के लिए कोन सी उम्र हैं सही, इस उम्र के बाद बच्चा पैदा करना खतरे से खाली नही होता

35 साल के पार गर्भ धारण करने वाली महिलाओं में भ्रूण का विकास नॉर्मल तरीके से नहीं होता है
 | 
What is the right age to have a baby

जाने मां बने के लिए कोन सी उम्र हैं सही, इस उम्र के बाद बच्चा पैदा करना खतरे से खाली नही होता

अभी के वक्त में लड़किया अपने करियर को लेकर काफी गंभीरता से सोचने लगी है। पहले के जमाने में लड़किया अपने करियर को लेकर इतना नहीं सोचती थी। पहले के वक्त शादी भी जल्दी हो जाती थी। लेकिन अब वक्त बदल चूका है आज के ज़माने के लकड़ियां पहले अपने करियर का सोचती है फिर शादी। इस वजह से वो वह शादी भी ज्यादा उम्र मे करने लगीं है। इस वजह से उन्हें बच्चा पैदा करने में काफ समस्या का सामना करना पड़ता है। लेट शादी के वजह से कहीं लड़किया जीवनभर मां बने के सुख से वंचित रह जाती है।

30 साल की उम्र के बाद मां बने में हो सकती हैं कई परेशानियां

अभी के वक्त में लड़किया अपने करियर बनाने के पीछे शादी देर से करते है। 30 साल की उम्र तक लड़किया शादी नही करती है। 30 साल की उम्र के बाद बच्चें पैदा करना मां और बच्च दोनो के किए खतरे से खाली नहीं है। हमने अक्सर बुर्जुगो के मुंह से सुना होगा के सही उम्र मे बच्चा हो जाना चाइए वरना बहुत परेशानी होती है। 30 के बाद बच्चा पैदा करने में नॉर्मल डिलीवरी होने के कम उम्मीद रहती है। 35 साल के पार गर्भ धारण करने वाली महिलाओं में भ्रूण का विकास नॉर्मल तरीके से नहीं होता है. वो या तो बहुत छोटा होता है या बहुत बड़ा।

ये है बच्चे को जन्म देने की सही उम्र

अगर आपकी शादी 25 साल तक हो जाति है तो यह उम्र बच्चा पैदा करने के किए सब से सही उम्र मानी जाती है। कंसीव करने के लिए 25 की उम्र महिलाओं के साथ पुरुषों के लिए भी सबसे बेस्ट होती है. क्योंकि इस उम्र में स्पर्म सबसे ज्यादा फ्रेश और मैच्योर होता है। वैसे बच्चा पैदा करने के किए कोई उम्र की सीमा नही होती, तकनीक और लाइफ स्टाइल में आए बदलावों ने अब कुछ देर से मां बनने के सपने को भी साकार करना शुरू कर दिया है यही वजह है कि 34-36 साल की उम्र में भी महिलाएं अब स्वस्थ बच्चे को जन्म दे रही हैं।