परीक्षा में आए कठिन सवाल तो छात्रा ने आंसर शीट में लिखा फेल हो गई तो मैं मर जाऊंगी

परीक्षा में आए कठिन सवाल तो छात्रा ने आंसर शीट में लिखा फेल हो गई तो मैं मर जाऊंगी
 | 
exam

जब भी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होती हैं तो छात्र-छात्राएं अपनी पढ़ाई शुरू कर देते हैं. हालांकि, कुछ कमजोर स्टूडेंट्स परीक्षा वाले दिन तक तैयारी नहीं कर पाते और फिर पास होने के लिए आंसर सीट पर कॉपी चेक करने वाले से रिक्वेस्ट करते हैं कि पास कर दीजिए. परीक्षा में कठिन सवालों को देखकर जवाब देने के बजाए तरह-तरह की बातें लिख देते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक छात्रा ने कॉपी चेक करने वाली मैम को लिखा. 

बोर्ड परीक्षा में टीचर के लिए लिख दिया ऐसा मैसेज 

ये मामला पिछले साल का है जब सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि यह मामला कानपुर के जाजमऊ स्थित किसी बालिका इंटर कॉलेज है. छात्रा ने अपने कॉपी के आखिरी पन्ने पर लिखा, 'दुनिया की सारी खुशी दे. प्लीज हेल्प मी. गॉड आपको और ऊंची पोस्ट पर रखे, ये मेरी दिल से दुआ है. प्लीज मुझे बचा लीजिएगा, अगर मैं फेल हो गई तो मैं मर जाऊंगी. मुझे ताने से अच्छा मौत पसंद है. प्लीज हेल्प मी. मैम मुझे पास कर दो मेरी मां के लिए, क्योंकि मेरी मां को सदमा लग जाएगा.' 

छात्रा ने कॉपी में लिखकर बताई अपनी घर का हालत 

छात्रा ने आगे लिखा, 'उनको थायरॉयड है, सुगर है. मैम आपकी भी मम्मी होंगी, आपके भाई होंगे लेकिन आप मेरे घर आकर देख सकते हैं. मेरा भाई नहीं जो मेरी मां-बाप की हेल्प कर सके. अगर मेरे अच्छे मार्क्स आ गए, हर सब्जेक्ट में 40 तो मुझे अच्छी जगह मिल जाएगी नौकरी करने के लिए.प्लीज मैम आप इसको पढ़ने के बाद जो फैसला करेंगे वो मंजूर होगा. सारा काम अब आपके जिम्मे है. मुझे बहुत टेंशन हो रही है मैम. बचा लीजिएगा प्लीज. गॉड आपको हमेशा अच्छा रखे.'  आखिर में छात्रा ने एक बार और लिखा, 'मैम या तो मुझे पास कर दीजिएगा या मेरे लिए गॉड से दुआ करिए कि मैं मर जाऊं.' अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.