प्रेमी से मिलने 25 हजार किलोमीटर दूर पहुंची यह महिला, प्रेमी देखकर रह गया दंग

प्रेमी से मिलने 25 हजार किलोमीटर दूर पहुंची यह महिला, प्रेमी देखकर रह गया दंग
 
 | 
This woman, who reached 25 thousand kilometers away to meet her lover, was stunned to see her lover

आपने लैला मजनू और हीर रांझा की कहानी तो जरूर सुनी होगी। इनके प्यार की कहानी इतनी मशहूर है कि लोग आज भी इनके नाम की मिसाल देते हैं। कुछ ऐसी ही एक कहानी आज हम आपको बताने वाले हैं जिसमें एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी से मिलने के लिए कुछ ऐसा किया था, कि उसका प्रेमी उसे देखकर हैरान रह गया। खास बात ये है कि इस कपल ने हाल ही में शादी की 50वीं वर्षगांठ मनाई है।

यह बात है सन् 1970 की जब उरसुला मैनचेस्‍टर नाम की एक विदेशी महिला ब्रिटेन के साउथेम्‍पटन मे रहा करती थी। तब वह कार बनाने वाली एक कंपनी में वर्कर थी, इस दौरान उनकी मुलाकात जॉन ऑर्टन से हुई। जॉन ऑस्‍ट्रेलिया के क्‍वींसलैंड के रहने वाले थे, और वो भी ब्रिटेन की उसी कंपनी में काम करते थे। कुछ समय बाद इन दोनों को प्यार हो गया। लेकिन जॉन कुछ अलग टाइप के लड़के थे, वह देर रात तक पार्टियां करते थे। 

लेकिन उरसुला को यह पसंद नहीं था, इसी के चलते उनका ब्रेकअप हो गया। ब्रेकअप के बाद जॉन अपने घर क्‍वींसलैंड चले गए। इसके साथ ही कपल की रिलेशनशिप खत्‍म हो गई। लेकिन उरसुला अपने प्यार को ऐसे ही नहीं जाने देती, उन्होंने जॉन से फिर से मिलने की ठान ली, और वह 25 हजार किलोमीटर की यात्रा दया करके यूरोप, नॉर्थ और साउथ अफ्रीका के रास्‍ते होते हुए जॉन के क्‍वींसलैंड में मौजूद घर पर पहुंच गईं। 

जॉन ने जब उसको देखा तो वह चौंक गया, उसे अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं हो पाया। क्योंकि उसे बिल्‍कुल भी उम्‍मीद नहीं थी कि वह दोबारा उनकी जिंदगी में वापस आएंगी। दोनों फिर से मिलकर काफी खुश हुए।  इसके बाद कपल वापस ब्रिटेन आया और मैनचेस्‍टर में जुलाई 1972 में शादी कर ली। हाल ही में इनकी शादी को 50 वर्ष पूरे हुए हैं।