मुरादाबाद में दो पत्नियों के लिए बटी पति की हफ्ते के तीन-तीन दिन की हिस्सेदारी...

2017 में हुई थी दूसरी बीवी से निकाह.
 | 
दो पत्नियों और एक पति के बीच हफ्ते के 3-3 का बंटवारा.

मुरादाबाद से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है. जहां एक पति ने दो औरतों से शादी की, घर में इस बात पर विवाद होने के कारण एक पत्नी ने पुलिस में कंप्लेंट कर दी. जिसके बाद मामले को काउंसलिंग के लिए नारी उत्थान केंद्र भेजा गया. जिसका नतीजा यह निकला कि दोनों पत्नियों ने हफ्ते के तीन-तीन दिन पति के साथ रहने के लिए बांट लिया.

बता दे कि पहले 3 दिन सोमवार से बुधवार तक पति एक पत्नी के साथ रहेगा और बाकी के 3 दिन गुरुवार से शनिवार तक दूसरी पत्नी के साथ रहेगा, और बचा हुआ एक दिन वह अपने पसंद की पत्नी के साथ गुजार सकता है. काउंसलिंग के बाद यह विवाद खत्म हुआ.

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा रहने वाली एक महिला ने 2 महीने पहले एसएसपी हेमराज मीणा के सामने पेश होकर अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी. उसने बताया कि 2017 में गौतमबुद्ध नगर के जेवर थाना क्षेत्र के किला कॉलोनी निवासी सलीम के साथ उसने निकाह किया था. निकाह हो जाने के बावजूद वह उसे अपने साथ घर नहीं लेकर गया बल्कि वही किराए का कमरा लेकर उसके साथ रहने लगा.
पत्नी ने बार-बार ससुराल जाने की जिद की लेकिन पति ने मना कर दिया और एक दिन अचानक से वह गायब हो गया.

महिला परेशान होकर ससुराल पहुंच गई जहां से पता चला कि उसका पति पहले से ही शादीशुदा है और उस पत्नी से उसे 3 बच्चे भी हैं. इसके बाद महिला भड़क गई और उसने एसएसपी से कंप्लेंट कर दी.

महिला के शिकायत पत्र का संज्ञान लेकर नारी उत्थान केंद्र दोनों पक्षों को काउंसलिंग के लिए भेजा जहां दोनों पत्नी और पति मौजूद थे. उस काउंसलिंग द्वारा पता चला कि दूसरी बीवी को पहले शादी की खबर थी उसने रिश्तेदारों के बड़का में मैं आकर शिकायत दर्ज करवाई थी. साथ ही उसने यह बताया 2017 में अनजान नंबर पर बातचीत कर कर पहले दोनों दोस्त बने उसके बाद एक दूसरे के प्यार में पड़ गए. पति ने दूसरी पत्नी के घर खुद जाकर शादीशुदा होने की जानकारी दी थी. परिवार के सहमति के बाद ही दोनों की शादी हुई थी.

पति ने बताया कि उसे दूसरी पत्नी से कोई भी शिकायत नहीं है साथ ही उसकी एक बेटी भी है दूसरी पत्नी से. वह दूसरी पत्नी के साथ रहने के लिए राजी है इसके लिए उसने जेवर में कमरा भी ढूंढ रखा है. काउंसलिंग के बाद नतीजा यह निकला हफ्ते में तीन तीन दिन पति अपनी पहली और दूसरी पत्नी के साथ गुजरेगा. दोनों को बराबर का समय देगा वही पहली पत्नी भी कुछ शर्तों के साथ राजी हो गई. दोनों पत्नियों को बराबर की देखभाल और खर्चे की शर्ट तय होने के बाद विवाद खत्म हुआ.

आपको बता दें कि पति घरों में पुताई करने का काम करता था. 2013 में इस गाने का पहली पत्नी के साथ हुआ था जो जेवर की ही निवासी थी. वहीं दूसरी और दूसरी पत्नी से निकाल दो हजार सत्रह में हुआ. दूसरी पत्नी के साथ अनजान नंबर पर बात करते-करते और एक शादी में मिलकर दोनों के बीच एक दूसरे के लिए प्यार बड़ा और दोनों ने निकाह पढ़ लिया.

आगामी 27 जनवरी को वह मुरादाबाद आकर पत्नी को ले जाएगा. जिसके लिए उसने जेवर में कमरा ले लिया है और बता दें कि वह दोनों पत्नियों को जेवर में ही रखेगा.