Financial Scam: एक झटके में ये दिग्गज अरबपति एथलीट हो गया कंगाल, अकाउंट में बचे सिर्फ 12 हजार, जानिए पूरी घटना

थोड़ी सी भी लापरवाही बड़े नुकसान का बन सकती है कारण
 | 
Usain Bolt

Olympic legend Usain Bolt lost $12 million: जरा सी चूक से कोई भी धोखधड़ी का शिकार हो सकता है। आये दिन ऐसे मामले सामने आते रहते हैं। कभी  आमजन जो कभी बड़ी हस्तियां अपना पैसा गंवा देते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है एक दिग्गज एथलीट के साथ। इस एथलीट के बैंक अकाउंट से करोड़ों की रकम गायब हो गई है, और अकाउंट में सिर्फ 12 हजार डॉलर ही बचे हैं।

97 करोड़ रुपये की हुई सेंध 
आज के डिजिटल जमाने में कभी भी किसी के साथ भी पैसों की धोखाधड़ी हो सकती है। मोबाइल के इस दौर में जितनी सुविधायें हैं उतना ही खतरा भी है। थोड़ी सी भी लापरवाही बड़े नुकसान का कारण बन सकती है। एक लीजेंड एथलीट के साथ भी ऐसी ही धोखाधड़ी हुई है, जिसे जान कर हर कोई हैरान है। दरअसल उनके बैंक खाते से करीब 80 फीसदी रकम अचानक गायब हो गई। ये धोखाधड़ी हुई है, जमैका के स्प्रिंट लीजेंड उसेन बोल्ट के साथ। बदमाशों ने उनके अकाउंट से 12 मिलियन डॉलर (करीब 97 करोड़ रुपये) उड़ा लिये हैं। 

बोल्ट के वकीलों ने की घटना की पुष्टि
36 साल के लीजेंड एथलीट बोल्ट ने किंग्स्टन की निवेश फर्म स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड के साथ अपने अकाउंट में लाखों डॉलर एक झटके में खो दिए हैं। ट्रैक एंड फील्ड स्टार के वकीलों के मुताबिक  जमैकन इन्वेस्टमेंट फर्म के साथ उनके अकाउंट से 12 मिलियन डॉलर गायब हो गए हैं।

कोर्ट जाने की तैयारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोल्ट के वकील द्वारा बताया गया है कि, बोल्ट के जीवन भर की बचत का पैसा  इस अकाउंट में था। यह घटना बोल्ट के लिये बेहद दुखद है। उन्होंने अपनी पेंशन के हिस्से के रूप में इस अकाउंट को खोला था। वकील ने कहा कि यदि कंपनी फंड वापस नहीं करती है तो हम कोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमें आसा है कि इस मामले को सुलझा कर बोल्ट अपनी रकम फिर से हासिल कर लेंगे।