YouTube: दुनिया में सब से ज़्यादा सब्सक्राइब वाला चेनल बना ’MrBeast’

यूट्यूब पर सब से ज़्यादा सब्सक्राइबर
 | 
MrBeast becomes the most subscribed YouTuber in the world

YouTube: दुनिया में सब से ज़्यादा सब्सक्राइब वाला चेनल बना ’MrBeast’  

 'MrBeast' यूट्यूब अब सब से ज़्यादा सब्सक्राइबर वाला चेनल बन चुका है। 112 मिलियन सब्सक्राइबर के साथ मिस्टर बीस्ट दुनिया का नंबर वन चेनल बना है। नंबर वन की यह रेस में मिस्टर बीस्ट ने उनके कंपटीटर ’PewDiePie' को पीछे छोड़ दिया है। पिछले कुछ सालो से जिमी उर्फ मिस्टर बीस्ट  सब से तेजी से उभरने वाले यूट्यूबर में से एक बन चुके है। मिस्टर बीस्ट चैनल ने इसी साल जुलाई में ही 100 मिलियन सब्सक्राइबर के आंकड़े को पार कर लिया था। वही प्यूडीपाई के 111 मिलियन सब्सक्राइबर के साथ दुनिया के दूसरे नंबर की चैनल है। दोनो चैनल के बीच 1 मिलियन सब्सक्राइबर का अंतर है।

संयोग से 2019 में मिस्टर बीस्ट ने प्यूडीपाई को यूट्यूब पर सब से ज्यादा फॉलवर किए जाने वाले चैनल के रूप में अपनी बढ़त बनाए रखने में मदद करने के लिए स्टंट किए थे।
उस समय प्यूडीपाई भारतीय मीडिया चैनल टीसीरीज से खतरे में था। मिस्टर बीस्ट वर्ष 2020 के किए शीर्ष यूट्यूब निर्माता था और उसे ने इस प्लेटफार्म पर वायरल होने का नुस्खा तोड़ दिया था। जिमी डोनाल्डसन अमेरिका के रहेने वाले है। ईस्पोर्ट न्यूज वेबसाइट अनुसार अब स्वीडिश कंटेंट क्रिएटर ’PewDiePie’ पिछे छोड़ते हुए सब से ज्यादा सब्सक्राइबड कंटेंट क्रिएटर उपलंब्धि हासिल करली है। फॉर्ब्स के अनुसार 24 साल के जिमी ने 2021 में 54 मिलियन डॉलर कमाए थे यानी की भारती 4.9 अरब रूपे  होते है। कहा जा रहा है के जिमी एक महिने के 5 मिलियन डॉलर कमा लेते है। उन्हें यूट्यूब का से ज़्यादा भुगतान किए जाने वाले कंटेंट क्रिएटर बना दिया है। आपको बता दे के जिमी 2012 से यूट्यूब पर एक्टिव थे लेकिन 2018 में वो फेमस हो पाए,