Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Bajaj ले आया 80 Kmpl माइलेज वाली सबसे सस्ती CNG बाइक, लुक भी जबरदस्त

By Surendra Tiwari

Published on:

Bajaj CNG Bike
---Advertisement---

पेट्रोल बाइक के बाद अब बजाज (Bajaj) कंपनी मार्केट में अपनी सीएनजी बाइक (CNG Bike) को ऑटोसेक्टर में उतारने की तैयारी में जुट चुका है। बता दे की सीएनजी(CNG Fuel Price) का रेट इन दिनों मार्केट में काफी ज्यादा सस्ता चल रहा है। क्योंकि पेट्रोल के दाम लगातार आसमान को छू रहे है, वही सीएनजी अभी कम इस्तेमाल होने की वजह से काफी कम दाम में लोगों को मिल रही है।

इसी वजह से अब ऑटो सेक्टर में कई सीएनजी बाइक्स और कार बन रही है और लगातार लॉन्च हो रहे हैं। इस रेस में अब बजाज कंपनी भी दौड़ने के लिए आ चुकी है। उन्होंने अभी अपनी एक अच्छी पावरफुल बाइक का ऐलान किया है.

बजाज कंपनी के सीएनजी बाइक (CNG Bike) की अधिक बात की जाए तो इसमें आपको एक अच्छी बड़ी सीट मिल जाएगी।

वही कई डिजिटल फीचर्स जैसे डिजिटल मीटर, हेडलाइट एलइडी लाइट जैसे कई फीचर्स मिलेंगे। वही इस बात बाइक की सबसे बड़ी खासियत है, इसकी फ्यूल टैंक और फ्यूल कैपेसिटी है।

बता दे ये बाइक 400 किलोमीटर तक चल सकती है, अगर एक बार आप टंकी को फुल करवा लेते हैं। 80 किलोमीटर के माइलेज से बाइक चलेगी।

वहीं फिलहाल अभी बजाज कंपनी इसे 70 देश में लॉन्च करने की तैयारी में जीत चुका है। 2022 से लगातार बाइक के काम में चल रही शुरुआत अब 2024 अगस्त से नवंबर के बीच किसी महीने भी मार्केट में उतार दी जाएगी।

Bajaj CNG Bike
Bajaj CNG Bike

मिडिल क्लास फैमिली के लिए बाइक काफी अच्छी होने वाली है। क्योंकि जहां लोग पेट्रोल का दाम चुका नहीं पा रहे हैं। वहीं अब आपको सीएनजी काफी सस्ते में मिलेगी और आप आराम से बाइक को चला पाएंगे। वही कहा जा रहा है कि इसको प्लैटिना मॉडल में ही उतर जाएगा।

---Advertisement---