Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

MP Election 2023: Akhilesh Yadav; महिलाओं को MP चुनाव में 33 फीसदी आरक्षण दें, अपनी नियत साफ करे BJP: अखिलेश यादव

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

रीवा। विंध्य में चुनावी प्रचार का शखनांद करते हुए यूपी के पूर्व सीएम अखिलेख यादव ने बुधवार को सिरमौर विधानसभा में जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा के नारी शक्ति वंदन अधिनियम (Nari Shakti Vandan Act) को लेकर कहा है कि लोकसभा में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने वाले अधिनियम का प्रचार तो कर रही है। वही मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की प्रत्याशियों की सूची मेें इसका पालन नहीं कर रही है। भाजपा को नारी शक्ति वंदन अधिनियम (Nari Shakti Vandan Act) को लेकर अपनी नियत साफ करते हुए विधान सभा चुनाव में दलित, आदिवासी महिलाओं को टिकट देकर अपनी स्थिति साफ करें।

इसके साथ ही लाड़ली लक्ष्मी योजना को लेकर कहा है पहले केन्द्र और राज्य ने महिलाओं को गरीब बनाया है। अब लाड़ली लक्ष्मी योजना में कुछ पैसे दे रहे है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान में सरकारी स्कूलों में शिक्षक व छात्रों को किताबें नहीं मिल रही है। शासकीय स्कूल बंद हो रहे है। इसके साथ ही महंगाई और महंगी बिजली को लेकर भाजपा सरकार को घेरा। साथ ही विधान सभा चुनाव में महिलाओं को प्रत्याशी लक्ष्मण तिवारी के वोट देने जनता से समर्थन मागेंगे। इसके लिए वह जन सभा को सम्बोधित किया । बुधवार को दोपहर खुजराहो से हैलीकाप्टर से चलकर सीधे सिरमौर स्थित सभास्थल में पहुंच गए। उन्हें सुनने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचेगें। प्रदेश में समाजवादी पार्टी यूपी सीमा से लगी सात सीटों में प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। इनमें रीवा की सिरमौर विधानसभा की सीट शामिल है।

बता दें कि इस बार समाजवादी पार्टी से लक्ष्मण तिवारी सिरमौर विधानसभा से प्रत्याशी है। कुछ दिनों पहले ही दिनों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता यूपी के सीएम अखिलेश यादव के हाथों ली थी। इसके बाद समाजवादी पार्टी ने उन्हें सिरमौर विधान सभा से अपना प्रत्याशी बनाया है। सिरमौर विधान सभा से अब इसके पहले आम आदमी पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। वही बसपा और कांग्रेस सहित भाजपा ने अभी यहां अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। सिरमौर विधानसभा में वर्तमान पिछले दो चुनावों में भाजपा के दिव्यराज सिंह विधायक है। जबकि इसके पहले बसपा से राजकुमार उरमलिया सिरमौर से विधायक रह चुके है। यूपी सीमा से लगी होने के कारण यहां समाजवादी पार्टी से लक्ष्मण तिवारी को फायदा मिल सकेगा।

---Advertisement---

Leave a Comment