Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के इन 20 जिलों में 3 दिनों तक लगातार झमाझम बारिश, बिजली गिरने की आशंका

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

उत्तर प्रदेश के लखनऊ समेत 20 जिलों में लगातार अलग-अलग तीन दिनों तक होगी बारिश क्या आपका इलाका भी है शामिल आइए जानें।

मानसून लगभग जा चुका है ऐसे में उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मानसून तहलका मचाते हुए नजर आएगा वही 20 जिलों में लगातार तीन दिनों तक बारिश आने की असर लगाए जा रहे हैं। इसी के साथ ही कुछ स्थानों पर बादल गरजने के साथ-साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई जा रही है। हमें मौसम वैज्ञानिकों ने भविष्यवाणी की है कि इन भी जिलों के आसपास के क्षेत्र में लगातार बारिश होने की पूर्ण संभावना है पिछले कुछ दिनों से धीरे-धीरे बढ़ रही गर्मी को देखते हुए बारिश के आसार लग रहे हैं।

इन इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है उनमें से पहले स्थान पर चित्रकूट कौशांबी प्रयागराज प्रतापगढ़ सोनभद्र मुजफ्फरपुर चंदौली वाराणसी जौनपुर संत रविदास नगर गाजीपुर आजमगढ़ मऊ बलिया देवरिया गोरखपुर कुशीनगर इन सभी इलाकों में बारिश होने की पूर्ण संभावना जताई गई है।

एक बार फिर से बारिश होगी झमाझम

सितंबर के महीने में मानसून ने लगभग विदाई के लिए और वही जून से सितंबर तक 4 महीने में हुई बारिश के रिकॉर्ड को देखते हुए साफ है कि इस बार बदर सावन और भादो की प्यास बुझी नहीं है। जून जुलाई में तो सामान्य से अधिक बारिश हुई है परंतु अगस्त सितंबर में बादलों की बेरुखी ने किसानों के चैरों पर उदासी से ला खड़ी थी।

---Advertisement---

Leave a Comment