Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Home Minister Amit Shah Sabha Rewa Devtalab: कांग्रेस ओबीसी विरोधी, भाजपा ने OBC को दिया संवैधानिक अधिकार: अमित शाह

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

Home Minister Amit Shah Sabha Rewa Devtalab: रीवा। देश के गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को देवतालाब विधानसभा में सभा को सम्बोधित किया है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के राहुल गांधी को ओबीसी मुददे पर जमकर घेरा। वहीं सामान्य व अनुसूचित जाति वर्ग और युवाओं से दूर रहें। सभा को सम्बोधित करते हुए कहा है कि कांग्रेस के राहुल बाबा को इस समय ओबीसी की चिंता सता रही है जबकि कांग्रेस ही ओबीसी विरोधी है। कांग्रेस ने जहां मंडल कमीशन को लटका कर रखा हैं। वहीं भाजपा की सरकार ने ओबीसी आयोग को संवैधानिक मान्यता देकर पिछड़ा वर्ग को संविधानिक मान्यता देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में नीट की एग्जाम में 27 फीसदी आरक्षण, केंद्रीय स्कूलों में पिछड़ा वर्ग के बच्चों का 27ः आरक्षण, इसके साथ-साथ सैनिक स्कूलों में 27ः आरक्षण किया है। इतना ही नहीं और आजादी के बाद सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा मंत्री अगर किसी एक सरकार में है तो नरेंद्र मोदी सरकार में। 27 पिछड़ा वर्ग के मंत्री बनाकर पिछड़ा वर्ग को 35 फीसदी का आरक्षण देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया।

जिस 370 को कांग्रेस ने पाला उसे मोदी ने किया समाप्त

गृह मंत्री ने कहा कि जिस धारा 370 को कांग्रेस पाल रही थी मोदी सरकार ने उसे हटा कर कश्मीर को भारत से जोड़ दिया है;कांग्रेस की सरकार थी आए दिन पाकिस्तान से आतंकी आते थे बम धमाके कर कर चले जाते थे और मनमोहन सिंह एक शब्द नही बोल पाते थे। वहीं नरेंद्र मोदी ी आए पूरी और पुलवामा में हमला हुआ, मोदी जी ने 10 ही दिन के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक और स्ट्राइक कर कर पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों का सफाई करने का काम नरेंद्र मोदी ने किया। मोदी जी ने देश को सुरक्षित व देश को समृद्ध किया है। भारत के तिरंगे को चंद्रयान के माध्यम से चंद्रमा पर पहुंचने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है। नई पार्लियामेंट बनाने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है। और माता बहनों को 33ः आरक्षण देने का काम भी नरेंद्र मोदी ने किया है नरेंद्र मोदी।

धार्मिक स्थानों को किया संरक्षित

कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से भारतीय संस्कृति का अपमान करने काम किया हैं। मोदी जी ने न केवल राम मंदिर बनाया वल्कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर जो औरंगजेब ने तोड़ा था उसको बनाया। सोमनाथ मंदिर सोने का बन रहा है। बद्री धाम और केदार धाम का पुनर्वउद्वार किया। ढेर सारी संस्कृति की विरासत को उन्होंने पुनर्जीवी कर ओजस्वी करने का काम हमारे नेता नरेंद्र मोदी ने किया। मित्रों आपके सामने दो विकल्प हैं एक बेटे बेटियों के लिए, भ्रष्टाचार के लिए, अपने निजी स्वार्थ को चलने वाली कांग्रेस पार्टी, दूसरा देश को सुरक्षित समरूप और देश का सम्मान बढ़ाने वाली भारतीय जनता पार्टी नरेंद्र मोदी जी की पार्टी ।

तीन परिवारों का शासन चाहती है कांग्रेस

अमित शाह ने कहा यह चुनाव दो खेमों के बीच है एक खेमा है परिवारवादी कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में कांग्रेस तीन परिवारों से शासन करना चाहती एक तो कमलनाथ और नकुलनाथ कमलनाथ जी अपने बेटे नकुल नाथ को मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं और उनके बेटे जयवर्धन सिंह और तीसरा सोनिया जी और राहुल बाबा सोनिया राहुल बाबा को प्रधानमंत्री बनना चाहिए मुझे बताइए भाई और बहनों जो पार्टी अपने बेटे बेटों के लिए राजनीति में है वह आपका भला कर कैसे कर सकती है।

18 साल में मध्य प्रदेश बना बेमिसाल

18 साल के अंदर शिवराज जी के शासन में मध्य प्रदेश विशाल राज्य बना है बीमारू राज्य से बेमिसाल राज्य बनने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया है। 23000 करोड़ का बजट छोड़कर गए थे वह लोग सिर्फ 23000 करोड़ का शिवराज सिंह ने बढ़ाकर 314 करोड़ का बजट देने का काम किया है। वहीं केन्द्र सरकार मे ंप्रदेश को मिलने वाली ग्रांट तीन गुना बढ़ाकर 6 लाख करोड1 से अधिक पहुंचा दिया है।

---Advertisement---

Leave a Comment