Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Second Vyapam scam in Madhya Pradesh : व्यापम घोटाला के बाद पटवारी परीक्षा घोटाले में घिरे CM शिवराज, काग्रेस ने खोला मोर्चा

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

विन्ध भास्कर डेस्क। व्यायाम घोटाले के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब पटवारी परीक्षा घोटाले में कांग्रेस आरोप लगा रही हैं। शुक्रवार को कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में व्यापम घोटाले के पटवारी परीक्षा में जो गड़बड़ी सामने आई हैं उससे प्रदेश के युवा ठगा महसूस कर रहे है।यही कारण है कि पूरे प्रदेश में इसे लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे है।

एमपी में व्यापम के बाद अब पटवारी परीक्षा को दूसरा बड़ा घोटाला, बेरोजगारो का प्रदेष में पदर्षन

एक ही परीक्षा केन्द्र सात लोगों के टॉप करने पर उठ रहे सवाल

पटवारी परीक्षा देने वाले छात्रों ने बताया कि ग्वालियर के एनआरआई कालेज के गुप 2 और सब गु्रप 4 की परीक्षा में टॉप 10 में सात इसी कॉलेज के छात्र है। साथ ही सभी टॉपर्स के छात्रो के हस्ताक्षर भी हिंदी में है। संयुक्त परीक्षा केन्द्र में जहां अन्य छात्रों 140 अंक तक सीमित रह गए है। वही इसी कॉलेज केे छात्रों के अंक 188 तक अंर्जित किए है। ऐसे में इस परीक्षा केन्द्र के परिणाम के पटवारी परीक्षा को लेकर बवाल मचा हुआ है। इसके निश्पक्ष की जांच को लेकर बेरोजगार मांग उठा रहे है। वहीं एनएसयूआई भी प्रदर्षन कर रही हैै। एनएसयूआई ने इसे लेकर पूरे मध्य प्रदेष में उग्र प्रदर्षन कर रही है। बुधवार को कई स्थानों में प्रदर्षन के दौरान पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। चुनावी साल होने के कारण सरकार भी इस मुददे पर अपनी सफाई पेष कर रही है।


कांग्रेस का आरोप दूसरा व्यापम

पटवारी परीक्षा घोटाले को लेकर कांग्रेस भाजपा पर हमलावार है कांग्रेस के कहा है कि प्रदेष में व्यापम के बाद पटवारी परीक्षा को दूसरा बड़ा घोटाला है। इसके पहले षिक्षक भर्ती, आरक्षक भर्ती में भी गड़बड़ी सामने आई है।

प्रदेष में व्यापम के बाद अब पटवारी परीक्षा परिणाम घोटाला दूसरा व्यापम के रूप में सामने आ रहा है। इसे लेकर सरकार के विरोध में लगातार बेरोजगार और प्रदर्षन कर रहे है। षुक्रवार को रीवा में इसे लेकर बरोजगारों ने रैली निकालकर बड़ा प्रदर्षन किया। वहीं इस मुददे को लेकर कांग्रेस की एनएस यूआई भी सड़को पर प्रदर्षन करने कर रही है। रीवा में एनएसयूआई ने इसे लेकर कलेक्टर कार्यालय का घेराव का अपना विरोध प्रदर्षन किया। इसके पहले वाहन रैली निकाली गई।

---Advertisement---

Leave a Comment