अभिनेता कृष्णम राजू का 82 की उम्र में निधन, साउथ सिनेमा में शोक की लहर

180 से अधिक फिल्मों में किया था काम, दो बार के लोकसभा सदस्य व केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में भी किया काय
 | 
Actor Krishnam Raju passes away at 82

पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज अभिनेता उप्पलपति कृष्णम राजू का रविवार की सुबह निधन हो गया। हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वह 83 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी और तीन बेटियां हैं। 'रिबेल स्टार' के नाम से मशहूर राजू, 'बाहुबली' फेम एक्टर प्रभास के चाचा थे। राजू के निधन की खबर साउथ सिनेमा में शोक की लहर छा गई है और फैन्स के साथ ही सितारे भी कृष्णम को याद करते हुए शोक जता रहे हैं। 
Actor Krishnam Raju passes away at

कोविड के बाद से लगातर चल रहा था उपचार 
बताया गया है कि राजू का हैदराबाद के एआईजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा था। अस्पताल से जारी बयान में बताया गया है कहा कि उन्हें कोविड के बाद होने वाली स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों चलते पांच अगस्त को भर्ती कराया गया था। उन्हें निमोनिया की शिकायत थी। अस्पताल की ओर से कहा गया कि 11 सितंबर को निमोनिया ने गंभीर रूप धारण कर लिया, जिसके चलते देर रात करीब 3 बजकर 16 मिनट पर उनका निधन हो गया।

'चिलाका गोरिंका' से शुरू किया करियर
बता दें कि उप्पलपति कृष्णम राजू दो बार के लोकसभा सदस्य रहे चुके हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया। 'रिबेल स्टार' के नाम से मशहूर राजू ने 180 से भी अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। राजू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1966 में तेलुगु फिल्म 'चिलाका गोरिंका' से की थी। अभिनय के लिए उन्हें कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया।