यात्रियों से भरी बस पुलिया से नीचे गिरी, दो की मौत, 20 से ज्यादा गंभीर, राहत कार्य जारी

खंडवा से इंदौर जा रही थी बस, नदी में गिर, सनावद-धनगांव के बीच हादसा
 | 
khandwa bus accident

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में बड़ा बस हादसा हुआ है। मंगलवार की शाम को स्टेट हाईवे-27 से बस भूतिया नदी में गिर गई। हादसे में अब तक दो यात्रियों की मौत की खबर है। यह हादसा सनावद और धनगांव के बीच हुआ। बस में 40 से ज्यादा यात्री सवार थे, 20 से अधिक यात्री गंभर रूप से घायल हो गए हैं। घटनास्थल पर इमरजेंसी 108 की 7 एंबुलेंसों के जरिए बाचाव कार्य जारी है। घायल यात्रियों को धनगांव और सनावद के अस्पताल में लाया गया है।

घटनास्थल में खंडवा से एसपी विवेक सिंह और कलेक्टर अनूप कुमार सिंह भी पहुंचे हैं। बस खंडवा से इंदौर के लिए जा रही थी। घटना की जानकारी मिलते ही सहायता के लिए पुलिस बल और रेस्क्यू टीम को रवाना कर दिया गया। इसी दौरान खंडवा और सनावद अस्पताल में इमरजेंसी के लिए मैसेज भी जारी कर दिया गया है।

प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि बस के नदी में गिरने की सूचना के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने नदी में उतरे और बस से लोगों को बाहर निकालने में मदद की। बस के नदी में गिरते ही यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। गनीमत ये रही कि नदी में पानी कम था। जिससे यात्रियों को संभलने का मौका मिल गया। यात्रियों को बस का दरवाजा खोलकर बाहर निकाला गया।  कुछ यात्री खिड़की के सहारे भी बाहर निकले। ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे भी यात्रियों को बाहर निकलने में मदद की।

khandwa bus accident
ओवरटेक के दौरान हादसा
जहां यह हादसा हुआ वहां पर नदी से पुल की ऊंचाई करीब 10 फीट है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बस ड्राइवर ने आगे जा रही गाड़ी को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था तभी, यह हादसा हो गया। बारिश की वजह से रोड पर भी काफी फिसलन है। जानकारी के अुनसार खंडवा के दौड़वा हायर सेकेंडरी स्कूल में पदस्थ अतिथि शिक्षक राधा वर्मा का हादसे में निधन हो गया। इसी स्कूल के शिक्षक त्रिलोकचंद भी हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए हैं। वहीं दूसरे मृतक का नाम कैलाश निवासी रोशिया गांव बताया जा रहा है। हादसे की खबर के बाद अस्पताल में लोगों की भीड़ है। वहीं यात्रियों के परिजन भी अस्पताल पहुंच रहे हैं।

khandwa bus accident
पुल के दोनों तरफ लगा लंबा जाम
हादसे के बाद खंडवा इंदौर के बीच यातायात को को फिलहाल के लिए रोक दिया गया है। घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए रोड को क्लीयर किया गया है। जिससे दोनों और करीब दो किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।