Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Chehre Ko Chikna Kaise Kare: और भी अधिक खूबसूरत दिखने के लिए आज ही आजमाए ये उपाय

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

Chehre Ko Chikna Kaise Kare: और भी अधिक खूबसूरत दिखने के लिए आज ही आजमाए ये उपाय

अभी के समय मे त्वचा को चिकना और चमकदार बनाने के लिए लोग बजार मे उपलब्ध कही कैमिकल से भरे महगे क्रीम और लोसन का उपयोग करके त्वचा को और ज्यादा ख़राब कर लेते है। त्वचा को चिकनी और चमकिली होने का हर किसी का ख्वाब होता है। तो आज हमारे द्वारा बताये गए इन 5 असरदार घरेलु उपाय को अपनाके फर्क मेहसूस करें।

टमाटर का रस

टमाटर पोषक तत्वों का भंडार है। टमाटर जितने खाने मे हमारे शरीर के लिए जितने फायदा करता है इतना ही इसके बाहिए उपयोग भी फायदा करता है। टमाटर के रस को निकाल कर इसे पूरी चेहरे पर हलके हाथो से मसाज करें. टमाटर मे विटामिन सी ज्यादा मात्रा मे होता है जो स्किन पर ग्लो लाने मे मदद करता है।

एक्सफोलिएट जरूर करें

स्कीन को चिकना और चमकदार बनाने के लिए एक्सफोलिएट जरूर करना चाइए। इसके करने से चेहरे की डैड स्कीन के सेल रिमूव होने लगती है। जिसे चहरे के सारा डस्ट निकाल जाएंगे जिसे स्कीन नई दिखने लगेगी। एक्सफोलिएट करने से चहेरा साफ होने से ग्लो और गोरपन दिखने लगता है।

त्वचा को मॉश्चराइज जरूर करें

मॉश्चराइज करने से त्वचा रुख नहीं रहती है। चहरे की त्वचा की नमी बरकरार रखने के लिए मॉश्चराइज करना जरुरी है. क्योंकि इसे आपकी स्कीन का नेचरल ऑइल बना रहता है। और त्वचा के सेल अच्छे रहते है। जिसे चहेरा ग्लो करता रहता है।

ऑलिव ऑयल से करें मसाज

ऑलिव ऑइल स्कीन की चमक बढ़ाने मे और स्कीन की नमी के लिए काफ़ी असरकारक है।इसके लिए आप ऑलिव ऑयल लें। इससे अपने चेहरे की हल्के हाथों से मालिश करें। 5-10 मिनट बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लें। ऑलिव ऑयल त्वचा को डीप कंडिशनिंग करता है।

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल चेहरे को चिकना और चमकदार बनाने में काफी मदद कर सकता है। एलोवेरा में मॉइश्चराइजिंग गुण होते हैं। ये चेहरे को मॉइश्चराइज भी करता है, त्वचा को नमी प्रदान करता है और हाइड्रेट रखता है। एलोवेरा जेल लगाने से चेहरे की स्किन ड्राईनेस से बच सकती है। इसके लिए आप एलोवेरा जेल लें। इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो दें।

---Advertisement---

Leave a Comment