Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

95 लाख की फर्जी लूट की शिकायत से सट्टा नेटवर्क का खुलासा; दो दर्जन बैंक खाते, पांच में निकले 35 लाख

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

रीवा: पुलिस ने प्रदेश के बड़े सट्टा नेटवर्क का पर्दाफाश फर्जी लूट की शिकायत की मदद से किया था। सटोरिये अमित कुमार अहूजा उर्फ छम्मन को गिरफ्तार कर 1.29 करोड़ रुपए नकद जब्त किए गए हैं। आरोपी दो दिन की रिमांड पर है और पुलिस की अलग-अलग टीमें पूछताछ कर नेटवर्क में शामिल दूसरे लोगों की जानकारी जुटा रही है।

सिविल लाइन थाने के पद्मधर कॉलोनी निवासी शिवम गुप्ता ने 3 अप्रेल की रात थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि समान थाने के तिवारी होटल के पीछे वह एक व्यक्ति को 95 लाख रुपए देने गया था जहां तीन बाइक पर सवार होकर बदमाश आए और उससे बैग छीनकर भाग गए। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया तो सत्यता सामने नहीं आई। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने आईपीएल के ऑनलाइन सट्टे में रुपए हारने की जानकारी दी। पूछताछ में पुलिस को सटोरिये अमित कुमार अहूजा उर्फ छम्मन निवासी पद्मधर कॉलोनी के संबंध में जानकारी मिली।

एसपी के निर्देश पर गठित टीम ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि सटोरिया छम्मन के पास सट्टे की लिंक आती थी जिसे वह सट्टा खेलने वालों को उपलब्ध करवाता था। सट्टा खेलने वालों से कुल राशि का उसको 25 प्रतिशत कमीशन मिलता था। उसकी एक महीने की आय दस से बारह लाख रुपए है। आरोपी को लिंक उपलब्ध करवाने वालों का पता लगया जा रहा है। उनका कटनी और जबलपुर से कनेक्शन सामने आया है।

28 मोबाइल व दो कॉलिंग पेटी बरामदः

सट्टे का पूरा कारोबार मोबाइल के जरिये संचालित हो रहा था। आरोपी के पास से 25 कीपैड व तीन स्मार्ट फोन मिले है। इसके अतिरिक्त दो कॉलिंग पेटी जब्त हुई है जिसमें दो दर्जन से अधिक मोबाइल फिट हो जाते थे और उसकी मदद से वह फोन पर बात करता था। उसके पास दो लैपटॉप भी मिले हैं।

अलग-अलग लोगों के नाम खाते

आरोपी के दो दर्जन से अधिक बैंक खात मिले हैं। उसके पास से 21 एटीएम कार्ड, 14 चेक बुक, 4 पासबुक मिली है। उसके पास जो खाते मिले हैं वे सभी अलग-अलग लोगों के नाम पर हैं। पांच बैंक खातों में 35 लाख रुपए मिले हैं जिनको सीज करवा दिया गया है। इसके अतिरिक्त उसके अन्य बैंक खातों की भी जांच चल रही है। इसके अलावा खाताधारकों की भी कुंडली तैयार की जा रही है। आरोपी ने उनको धोखे में रखकर खाते लिए या फिर खाताधारक इस कारोबार में शामिल थे।

आरोपी ऑनलाइन सट्टा संचालित करता था। उसके घर से 1.29 करोड़ नकद, मोबाइल फोन, कालिंग पेटी सहित बैंक के खाते बरामद हैं। आरोपी से पूछताछ के लिए उसको न्यायालय में पेश कर रिमांड में ले लिया गया है।
विवेक सिंह, एसपी रीवा

पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा, डीजीपी ने दी बधाई

प्रदेश के सबसे बड़े सट्टा नेटवर्क का खुलासा करने पर डीजीपी सुधीर सक्सेना ने रीवा एसपी सहित पुलिस को बधाई दी है। वहीं एसपी ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। टीम में सीएसपी नवीन तिवारी, टीआई समान हितेन्द्रनाथ शर्मा, थाना प्रभारी सिविल लाइन कमलेश साहू, उपनिरीक्षक आंचल सिंह, उपनिरीक्षक मृगेन्द्र सिंह, उपनिरीक्षक अरविंद राठौर, उपनिरीक्षक गौरव मिश्रा, एएसआई प्रदीप, प्रधान आरक्षक शिवाजीत मिश्रा, प्रधान आरक्षक अखिलेश्वर सिंह, रविकांत, आरक्षक पवन, आरक्षक रविशंकर, आरक्षक अमित, प्रधान आरक्षक त्रिदेव, आरक्षक शरद, आरक्षक प्रियंका पाठक, पारसनाथ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

 

---Advertisement---