Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

MP विधानसभा अध्यक्ष पुत्र चुनाव हारे ! जिस विधानसभा से पिता विधायक उसी क्षेत्र से लडे थे चुनाव

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

रीवा। जिला पंचायत रीवा के वार्ड क्रमांक 27 से काग्रेस समर्थित उम्मीद्वार पद्मेश गौतम चुनाव (कांग्रेस समर्थित) जीत गये हैैं। उन्होने अपने निकटतम प्रतिद्वदी मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष देवतालाब विधायक गिरीश गौतम के पुत्र राहुल गौतम (BJP समर्थित) को 5400 मतो से हराया है। राहुल गौतम भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष भी है। मध्य प्रदेश में पंचायतराज के प्रथम चरण के चुनाव सम्पन्न हो गये है। मतदान उपरान्त देर रात तक मतो की गणना जारी, इस दौरान विजली ऑख मिचौली का खेल खेलती रही।

मतदान केन्द्रों के मतो के आंकड़ो से……
रीवा जिला पंचायत के वार्ड क्रंमाक 27 के प्रत्याशी पद्मेश गौतम (कांग्रेस समर्थित) अपने निकटतम राहुल गौतम (BJP समर्थित) से चुनाव जीत चुके है। यह आंकड़ा मतदान केन्द्रो से मिले मतो के अनुसार है, लेकिन निर्वचन आयोग द्वारा अधिकृत औपचारिक घोषणा 15 जुलाई को कि जायेगी।

पद्मेश गौतम ने 2018 में कांग्रेस की ली थी सदस्यता
एमपी विधानसभा अध्यक्ष देवतालाब विधायक गिरीश गौतम के भतीजे पद्मेश गौतम ने 2018 में भाजपा को छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ली थी। भोपाल में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, प्रियंका चतुर्वेदी, केके मिश्रा सहित अन्य की उपस्थिति में देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के कई प्रमुख लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है। गिरीश गौतम भाजपा के कद्दावर नेताओं में से एक हैं।

rewa

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के बेटे राहुल गौतम और भतीजे पद्मेश गौतम में सीधा मुकाबला रहा

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में शनिवार को रीवा जिले के तीन ब्लाकों में मतदान सम्पन्न हो गया। जिला पंचायत के 9 एवं जनपद पंचायतों के 75 वार्ड के लिये वोट डाले जाएंगे। इस दौरान हनुमना, मऊगंज एवं नईगढ़ी जनपदों में पंच, सरपंच के लिये भी वोटिंग हुई। रीवा में पहले दौर के मतदान का सबसे चर्चित मुकाबला जिला पंचायत का वार्ड क्रमांक 27 रहा है जिसमें विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के बेटे राहुल गौतम और भतीजे पद्मेश गौतम में सीधा मुकाबला रहा है।

---Advertisement---

Leave a Comment