Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Rewa Airport News: रीवा एयरपोर्ट की लकड़ी ले गए अधिकारी, अब किसानों पर FIR की तैयारी

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

रीवा। रीवा एयरपोर्ट निर्माण के दौरान पेड़ो की कटाई की लकड़ी गायब हो गई है। इसका खुलासा होने के बाद पीडब्लूडी के अधिकारी व कर्मचारी एवं रीवा एयरपोर्ट अॅर्थोरिटी के अधिकारी किसानों पर कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं। दरअसल पीडब्लूडी के अधिकारी व कर्मचारी मिलकर इस मामले में उन किसानों पर कार्रवाई की तैयारी कर रहे है जिन्हें जमीन व व पेड़ो के बदले मुआवजा दिया गया। हालांकि इस पूरे मामले से वह किसान अनजान है।

यह भी खबर…..Rewa Airport News: रीवा एयरपोर्ट से निकली 10 लाख की सामग्री को बेच दिया PWD के अधिकारी व कर्मचारी ने; टाइम कीपर से लेकर पीडब्लूडी के उच्च अधिकारियों का संरक्षण

 

बता दें कि रीवा हवाई पटृटी में अब एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। इसका निर्माण भी चल रह है। इसके लिए रीवा एयरपोर्ट बनाने के बनाने के बाद जमीन का अधिग्रहण हुआ है। इसमें किसानों को उनकी जमीन मकान और पेड का मुआवजा दिया गया है।तत्पश्चात निर्माण के दौरान पेड़ों की कटाई हुई है बावजूद पेड़ों की कटाई से निकलने वाली लकड़ी रीवा एयरपोर्ट अॅर्थोरिटी और लोक निर्माण विभाग के पास नहीं है। ना ही निकलने वाली लकड़ी का कोई मूल्यांकन व सत्यापन हुआ है। ऐसे में लकड़ी गायब होने की खुलासा होने के बाद अब हड़कंप मचा हुआ है। वहीं इस मामले में अब अधिकारी अपनी गरदन बचाने के लिए किसानों को फसाने की तैयारी कर रहें है।

जिम्मेदारों पर उठ रहे सवाल
बताया जा रहा है रीवा एयरपोर्ट में निर्माण की मानीटरिंग रीवा एयरपोर्ट अॅर्थोरिटी देख रहीं है। इसके साथ ही यहां लोक निर्माण विभाग के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी भी सुरक्षा के लिए तैनात है। इसके बावजूद लकड़ी प्रतिदिन खुले ले जाते रहे,लेकिन इन सब ने कोई आपत्ति नहीं उठाई। इसी बीच जब लकड़ी गायब होने का मामला मीडिया में आया तो अब किसानों को फसाने की कार्ययोजना अधिकारी तैयार कर रहे है। यहां तक उन किसानों के विरूद्ध शिकायत भी थाने में दर्ज कराई जा रही है जिन्हें भूभि अधिग्रहण के तहत मुआवजा मिला हैं।

---Advertisement---