Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Sports News: US Open Tennis Tournament; अल्कराज और पेगुला अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

US Open Tennis Tournament: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन कार्लोस अल्कराज ने चार सेट तक चले मैच में जीत दर्ज करके अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के चौथे दौर में जगह बनाई जबकि महिला वर्ग में जेसिका पेगुला भी आगे बढ़ने में सफल रही। स्पेन के रहने वाले अल्कराज ने तीसरे दौर के मैच में महत्वपूर्ण मौकों पर अंक जुटाकर 26वीं वरीयता प्राप्त डैन इवान्स को 6- 2, 6-3, 4-6, 6-3 से हराया।

अल्कराज मैच में किसी भी समय तनाव में नहीं दिखे और इस बीच दर्शकों का भी उनको भरपूर समर्थन मिला। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए अल्कराज को इटली के 22 वर्षीय मैटियो अर्नाल्डी का सामना करना होगा। विश्व में 61वें नंबर के खिलाड़ी अर्नाल्डी ने ब्रिटेन के 16वीं वरीयता प्राप्त कैमरन नोरी को लगातार सेटों में 6-3, 6-4, 6-3 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

पुरुष एकल में सोमवार को होने वाले चौथे दौर के मैचों में आठवीं वरीयता प्राप्त आंद्रेई रूबलेव का सामना ब्रिटेन के जैक ड्रैपर से जबकि छठी वरीयता प्राप्त यानिक सिनर का मुकाबला 12वीं वरीयता प्राप्त एलेग्जेंडर ज्वेरेव से होगा। महिला एकल में जेसिका पेगुला ने भी चौथे दौर में प्रवेश किया जहां उनका सामना हमवतन अमेरिकी खिलाड़ी मेडिसन कीज से होगा। दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका भी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है जहां उन्हें 13वीं वरीयता प्राप्त डारिया कसातकिना का सामना करना है। पांचवीं वरीयता प्राप्त ओन्स जाबेउर भी आगे बढ़ने में सफल रही। उनका अगला मुकाबला 23वीं वरीयता प्राप्त झेंग क्विनवेन से होगा।

पेगुला ने शनिवार को एलिना स्वितोलिना को 6-4, 4-6, 6- 2 से जबकि कीज ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके 14वीं वरीय ल्यूडमिला सैमसोनोवा को 5-7, 6-2, 6-2 से हराया। महिला एकल के अन्य मैचों में जाबेउर ने 31वीं वरीयता प्राप्त मैरी बौजक़ोवा को 5-7, 7-6 (5), 6-3 से पराजित किया। चौथे दौर में उनकी प्रतिद्वंदी झेंग क्विनवेन ने लूसिया ब्रॉन्ज़ेटी को 6-3, 4-6, 6-4 से हराया। सबालेंका ने क्लारा बुरेल को 6- 1, 6-1 से जबकि कसातकिना ने ग्रीट मिन्नेन को 6-3, 6-4 से शिकस्त दी।

---Advertisement---

Leave a Comment