Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

MP Election 2023: Akhilesh Yadav; भाजपा बेईमानों की पार्टी, इसके धोखे में न आनाः पूर्व सीएम अखिलेश

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

रीवा। मध्य प्रदेश में सिरमौर से चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए यूपी के पूर्व सीएम ने अखिलेख यादव ने कहा है कि भाजपा ने लोगों को हवाई चप्पल पहनने वाले को हवाई सफर का सपना दिखाया था। यह सपना पूरा करने के पहले ही भाजपा ने देश के हवाई जहाज और एयपरपोर्ट तक बेच दिए।

लोकतंत्र की जन को अखिलेश का अभिनंदन

लोकतंत्र की जन को अखिलेश का अभिनंदन

उन्होंने कहा है यह चुनाव अकेले पांच राज्यों का नहीं है बल्कि देश को नई दिशा देने वाला है। इसलिए इस चुनाव की गंभीरता को समझाते हुए वोट देना। उन्होंने कहा है इन दिनों भाजपा के विज्ञापन बडे़ बडे़ अखबारोें में दिखाई दे रहा है। लेकिन इस धोखे में नहीं आना है। उन्होंने कहा कि विज्ञापन से भाग्य नहीं बदलने वाला है।

भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कहते है कि स्वच्छता मिशन के शौचालय बनवाए है लेकिन इन शौचालय में भाजपा अभी तक पानी नहीं पहुंचा पाई। दरअसल यह शौचालय अभी तक सिर्फ कांगजो ंपर ही बने है। प्रदेश में बीस सालों से भाजपा के कार्यकाल में व्यापक भ्रष्टचार हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कहा था कि जब भाजपा सरकार में आएगी तो आय दुगनी हो जाएगी। लेकिन भाजपा के किसानोें की फसल की कीमतें दो गुनी नहीं हो पाई है। वहीं रोजगार देने की बात कही थी लेकिन अभी तक रोजगार भी नहीं दे पाई है।

इसलिए भाजपा सिर्फ बेईमानों की पार्टी है। प्रदेश में 20 साल से भाजपा में होने के बावजूद किसी को रोजगार नहीं मिला। वही लोकसभा में भाजपा के नारी शक्ति वंदन को लेकर कहा है कि लोकसभा में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने वाले अधिनियम को प्रचार तो कर रही है। वही मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव की प्रत्याशियों की सूची मेें इसका पालन नहीं कर रही है। भाजपा को नारी शक्ति वंदन को लेकर अपनी नियत साफ करते हुए विधान सभा चुनाव में दलित, आदिवासी महिलाओं को टिकट देकर अपनी स्थिति साफ करें।

इसके साथ ही लाड़ली लक्ष्मी योजना को लेकर कहा है पहले केन्द्र और राज्य ने महिलाओं को गरीब बनाया है। अब लाड़ली लक्ष्मी योजना में कुछ पैसे दे रहे है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान में सरकारी स्कूलों में शिक्षक व छात्रों को किताबें नहीं मिल रही है। शासकीय स्कूल बंद हो रहे है। इसके साथ ही महंगाई और महंगी बिजली को लेकर भाजपा सरकार को घेरा।

साथ ही विधान सभा चुनाव में महिलाओं को प्रत्याशी लक्ष्मण तिवारी के वोट देने जनता से समर्थन मागेंगे। इसके लिए वह जन सभा को सम्बोधित किया । बुधवार को दोपहर खुजराहो से हैलीकाप्टर से चलकर सीधे सिरमौर स्थित सभास्थल में पहुंच गए। उन्हें सुनने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचेगें। प्रदेश में समाजवादी पार्टी यूपी सीमा से लगी सात सीटों में प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। इनमें रीवा की सिरमौर विधानसभा की सीट शामिल है।

राजनीति में हुआ चमत्कार

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि वर्तमान में राजनीति में एक बार चत्मकार हुआ है समाजवादी नेताओं की जातिगत जनगणना को लेकर कांग्रेस भी पक्षधर हो गई है और कांग्रेस ने कहा है कि जातिगत जनगणना होगी। इसके आधार पर आरक्षण जातियों को मिल सकेंगा। उन्होंने कहा देश में अगला पीएम इंडिया को होगा। देश की दिल्ली का रास्ता यूपी से जाता है गुजरात से नहीं है जिसको भी दिल्ली जाना है वह यूपी से जाता है इसलिए यूपी जाने से पहले मध्य प्रदेश का यह चुनाव रास्ता तय करेगा।

हमारे अपने रास्ते

इंडिया गठबंधन को लेकर यूपी के सीएम ने कहा है कि गठबंधन के साथी बोले पीएम की रेस में शामिल हो जाओ है। हम इंडिया गठबंधन में लेकिन हमारी अपनी है और अपने रास्ते अलग भी है

---Advertisement---

Leave a Comment