Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

UP में बनने जा रहा ₹42 करोड़ लागत में आलिशान रेलवे स्टेशन, विदेश जैसी रहेंगी सुविधाएं

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में रोड पर बस अड्डे पर एयरपोर्ट की तरह ही सुविधा जनक बनाया जाएगा रोडवेज बस स्टैंड और नवीनीकरण के साथ-साथ शॉपिंग मल्टीप्लेक्स कस्टम पार्किंग जैसे सुविधाओं को मरम्मत करने की तैयारी जोरों शोरों शुरू है।









उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में रोडवेज बस स्टैंड का जल्द ही नवीनीकरण करने की तैयारी चल रही है हालांकि इस एयरपोर्ट की जैसा सुविधाजनक बनाया जाएगा इसमें शॉपिंग मॉल रेस्टोरेंट मल्टीप्लेक्स पीवीआर जैसे तमाम सुविधा से इलाज किया जाएगा।







हालांकि रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रामसागर पांडे ने जानकारी दी की बात 42 करोड़ रुपए की धनराशि रोडवेज बस स्टैंड के नवीनीकरण में लागेगी।







इस रोडवेज बस स्टैंड अभी निकरण जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा हालांकि इसमें तमाम सुविधाएं से लैस होगा जैसे मानो एयरपोर्ट की तरह इसका नवीनीकरण किया जाएगा।








इस बस स्टैंड के नवीनीकरण में 22 करोड़ रुपए से रोडवेज बस स्टैंड की मरम्मत कराई जाएगी और वही 15 करोड़ रुपए से वर्कशॉप का आधुनिकीकरण बनाया जाएगा वहीं 5 करोड़ रुपए का सैटेलाइट बस स्टैंड बनेगा ये पहली मंजिल पर शॉपिंग मल्टीप्लेक्स और रेस्टोरेंट भी खोले जाएंगे जिसमें लोगों को पार्किंग की भी सुविधा मिलेगी।








यात्रियों को मिलेगी सुविधा





हालांकि शाहजहांपुर में सैटलाइट बस स्टैंड स्थापना से यात्रियों को काफी ज्यादा लाभ वही जाम की समस्या खत्म होगी और इसी के साथ-साथ बस स्टैंड से लखनऊ दिल्ली फर्रुखाबाद और हरदोई जैसे बेस चलेंगे जिसमें शहर के पुराने बस स्टैंड पर भी लोड काफी ज्यादा काम होगा।

---Advertisement---

Leave a Comment