Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Indore News: इंदौर में धर्म परिवर्तन का मामला! महिला पर जबरन ईसाई धर्म अपनाने का बनाया दबाव, दो गिरफ्तार

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

मध्य प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल इंदौर जिले (Indore News) में कथित तौर पर डराने-धमकाने और धर्म परिवर्तन का मामला तब सामने आया जब एक महिला ने ईसाई समुदाय के दो लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। रिपोर्ट के अनुसार आरोपी कथित तौर पर महिला के घर गए और भगवानों के बारे में अनाप-शनाप बोलने लगे। बताया जा रहा है कि आरोपी ने महिला पर ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाया। इतना ही नहीं उन्होंने उसका लोन माफ़ करने और उसके बच्चों को बड़े स्कूलों में एडमिशन दिलाने का वादा भी कर दिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मामले में शिकायत होने के बाद बाणगंगा पुलिस ने धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं मामले में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ये है पूरा मामला, जानिए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पूरा मामला इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र की कुमेड़ी काकड़ क्षेत्र का है। जहां धर्म परिवर्तन के नाम पर क्रिश्चन समाज के लोगों द्वारा घर में घुस कर एक महिला को लालच देकर और डराने की घटना हुर्ई है। इसके बाद इलाक़े में रहने वाली महिला ने पुलिस में शिकायत करवाई। महिला ने शिकायत में कहा कि ईसाई धर्म के कुछ लोग घर आए और भगवानों के बारे में अनाप-शनाप कहने लगे। महिला ने आगे कहा कि धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने वाले के साथ लोन माफ़ करने की बात कही। इतना ही नहीं आरोपी ने बच्चों को बड़े स्कूल में नामांकन करवाने की बात भी कही।

दो लोगों को किया गया गिरफ्तार, जानिए

बता दें कि महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने क्रिश्चन समाज के दो लोगों को धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने, घर में रखी मूर्तियों के बारे में अपशब्द कहने के मामले 295 A की धारा में प्रकरण दर्ज किया है। बता दें कि पुलिस ने क्रिश्चन समाज के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

---Advertisement---

Leave a Comment