Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

MP weather news : प्रदेश में नया सिस्टम हुआ संक्रिय, इन संभागो में भारी बारिश का अलर्ट

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

भोपाल। प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है, वही हाल ही में कुछ दिन बारिश को दौर थम गया था। लेकिन फिर बारिश का सिलसिला शुरु होने वाला है। मौसम विभाग माने तो मध्यप्रदेश के कई जिलों में फिर से बारिश को दौर शुरु होने वाला है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है।

नया सिस्टम संक्रिय

प्रदेश के मौसम विभाग कि माने तो फिलहाल में मानसून द्रोणिका राजस्थान से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ ओडिशा होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है। इसके अतिरिक्त अलग अलग स्थानों पर चार अन्य मौसम प्रणालियां बनी हुई है। उत्तर प्रदेश के मध्य में और दक्षिणी गुजरात पर भी हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बने हुए हैं। महाराष्ट्र तट से लेकर केरल के तट तक एक अपतटीय द्रोणिका बनी हुई है। इस वजह से बंगाल की खाड़ी से नमी मिलने के कारण बुधवार से इंदौर सहित पूरे प्रदेश में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का सिलसिला शुरू होने की उम्मीद है।

इन संभागो में बारिश

मौसम विभाग कि माने तो अगले कुछ दिनो इंदौर-उज्जैन संभाग में भारी बारिश हो सकती है, तो जबलपुर, शहडोल और रीवा संभाग में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है। नए सिस्टम का असर भोपाल, ग्वालियर और चंबल संभाग में भी देखने को मिलेगा। जबकि तब तक रीवा, सागर, शहडोल, ग्वालियर, इंदौर और जबलपुर संभाग के कुछ जिलों में बारिश का दौर चलता रहेगा।

---Advertisement---

Leave a Comment