Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

MaharashtraPolitics : महाराष्ट्र बड़ा राजनीतिक हलचल, NCP नेता अजित पवार ने ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति अक्सर हलचलो में रहती है, लेकिन एक बार फिर महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज हो गई है रविवार को एनसीपी नेता अजित पवार शिंदे सरकार में शामिल हो गए है। जिसके साथ उन्होने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में राजभवन में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है उनके साथ कई विधायक भी शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं।

शरद पवार ने कहा कि

एनसीपी नेता अजित पवार के आवास पर एनसीपी नेताओं की बैठक बुलाए जाने पर NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि, मुझे ठीक से नहीं पता कि यह बैठक क्यों बुलाई गई है लेकिन विपक्ष के नेता होने के नाते उन्हें (अजित पवार) विधायकों की बैठक बुलाने का अधिकार है। वह ऐसा नियमित रूप से करते हैं। मुझे इस बैठक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

उपमुख्यमंत्री, मुख्यमंत्री मौजुद

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस भी शपथग्रहण के दौरान राजभवन में मौजूद रहे महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल, हसन मुश्रीफ, संजय बनसोडे, अदिति तटकरे, धर्माराव और धनंजय मुंडे ने भी महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ ही एनसीपी नेता अनिल पाटिल ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहें।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले

एनसीपी के नेताओ के शामिल होने पर बीजेपी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने कहा कि पीएम मोदी की दृष्टि को समर्थन देने के लिए आज एनसीपी के अजित पवार और उनके साथ के नेता आए हैं। महाराष्ट्र को मजबूती देने के लिए यह समीकरण बैठा है। ये समीकरण महाराष्ट्र को आगे लेकर जाएगा। महाराष्ट्र के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि राष्ट्रवादी पार्टी ने बीजेपी का साथ देने का निर्णय लिया है। उनका हम स्वागत करते हैं. आज एनसीपी के कई विधायक शामिल हुए हैं।

---Advertisement---

Leave a Comment