Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Rewa News: मतदान दल मतदान सामग्री के साथ हुए रवाना, कलेक्टर ने मतदान सामग्री वितरण का लिया जायजा – कड़ी सुरक्षा के साथ दल रवाना

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

रीवा। रीवा और मऊगंज जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों में 17 नवम्बर को प्रात: 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। इनमें विधानसभा क्षेत्र रीवा, गुढ़, मगनवां, देवतालाब, मऊगंज, त्योंथर, सेमरिया तथा सिरमौर शामिल हैं। इन विधानसभा क्षेत्रों में बनाये गये 2014 मतदान केन्द्रों में 18 लाख 33 हजार 889 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

मतदान कराने के लिए सभी मतदान दल इंजीनियरिंग कालेज से निर्धारित बसों से रवाना हुए देर शाम तक सभी मतदान दल निर्धारित मतदान केन्द्र में पहुंच गये हैं। मतदान दलों को जीपीएस लगे वाहनों से भेजा गया है। इसी से दलों के पहुंचने की मानीटरिंग की गयी।

इंजीनियरिंग कालेज परिसर में प्रात: काल से ही उत्सव जैसा वातावरण रहा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल, आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ सोनवणे, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह सहित सभी प्रशासनिक अधिकारियों ने मतदान दलों के लिए व्यवस्थायें सुनिश्चित की।

विधानसभावार बनाये गये अलग-अलग काउंटरों से मतदान दलों ने मतदान सामग्री और ईव्हीएम प्राप्त की। पंडाल में बैठकर चेकलिस्ट के साथ मतदान सामग्री का मिलान किया। इसके बाद निर्धारित वाहनों से सुरक्षा कर्मचारियों के साथ मतदान दल ने प्रस्थान किया।

मतदान दलों के लिए विधानसभावार अलग-अलग पार्किंग स्थलों पर बसें तथा चार पहिया वाहनों की व्यवस्था की गयी थी जो मतदान कर्मी निजी वाहनों से चुनाव ड्यूटी के लिए पहुंचे माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय में सुरक्षित रखवाये गये। पूरे उत्साह और प्रसन्नता के साथ मतदान दलों ने मतदान केन्द्रों के लिए प्रस्थान किया। पिंक बूथ में तैनात मतदान दल की सभी महिला कर्मचारियों ने भी निर्धारित स्थलों से मतदान सामग्री प्राप्त करके पिंक बूथों के लिए प्रस्थान किया। पिंक बूथ केवल शहरी क्षेत्र में बनाये गये हैं। कई मतदान दलों के मतदान केन्द्र में पहुंचने पर रोली चंदन तथा फूल-मालाओं से स्वागत किया गया।

---Advertisement---

Leave a Comment