Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Bhuvan Bam: ये है भारत के सबसे अमीर Youtuber भुवन बाम 122 करोड़ है नेट वर्थ, 5 हजार रुपए से की थी शुरुआत

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

आजकल के इस सोशल मीडिया दौर में हर कोई चाहता है कि वह आनलाईन पैसे कमाई इसके लिए कई प्रकार के सोशल मीडिया प्लेटफार्म होते है। लेकिन वही यूट्युब की एक अलग ही पहचान होती है। वही आज बात करते है भारत के मशहुर और लोकप्रिय YouTuber भुवन बाम की तो आईए जानते है उनके करियर के बारे।

भुवन बाम का परिचय

गायक व युट्युबर भुवन बाम मूल रूप से वडोदरा, गुजरात के रहने वाले हैं। वही बात करें अगर उनके करियर की तो उन्होंने संघर्षपूर्ण संगीत करियर से प्रसिद्धि और सफलता की ओर अपनी यात्रा शुरू की। एक महत्वाकांक्षी संगीतकार, भुवन बाम दिल्ली के छोटे कैफे और रेस्तरां में गाते थे और रियलिटी टीवी शो गायन प्रतियोगिताओं में भी भाग लेते है।

सबसे अमिर YouTuber की लिस्ट में

भुवन बाम भारत में सबसे अमीर यूट्यूबर है। एक उभरते संगीतकार के रूप में मनोरंजन उद्योग में अपना करियर शुरू करने वाले भुवन बाम एक साधारण परिवार से थे और एक मध्यम वर्गीय परिवार में रहते थे। हालाँकि, बाम अब इस क्षेत्र में सबसे अधिक निवल मूल्य के साथ भारत के शीर्ष YouTubers में से एक बनकर उभरे है।

संपत्ति

बतादे कि, भुवन बाम की कुल संपत्ति 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 122 करोड़ रुपये है। उनकी निवल संपत्ति उनके ब्रांड और विज्ञापन सौदों के साथ-साथ उनकी वेब श्रृंखला, फिल्म भूमिकाओं और वीडियो से YouTube राजस्व से आती है। भुवन बाम भारत में सबसे अमीर यूट्यूबर है।

प्रति माह केवल 5000 रुपये कमाते थे

मीडिया रिपोर्ट्स की माने उन्होने एक साक्षात्कार में कहा कि, भुवन बाम एक संघर्षरत संगीतकार के रूप में कैफे और रेस्तरां में गाते थे और प्रति माह केवल 5000 रुपये कमाते थे। हालाँकि, उन्होंने शुरुआत में ही अपना गायन करियर छोड़ने का फैसला किया और सामग्री निर्माण के लिए YouTube पर कदम रखा।

पहला वीडियो

यूट्यूब पर बाम का पहला वीडियो कश्मीर के एक वायरल वीडियो की नकल था, जहां एक पत्रकार बाढ़ में अपना घर खो चुके एक व्यक्ति से असंवेदनशील सवाल पूछ रहा था। उनके पहले वीडियो में एक हास्य अभिनेता के रूप में उनके कौशल का प्रदर्शन हुआ और जल्द ही वो फेमस हो गए।

---Advertisement---

Leave a Comment