Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Shadi ke Liye Kaise Manaye: घर वाले शादी में कर रहे दिक्कत, आज ही फॉलो करे ये टिप्स

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

Shadi ke Liye Kaise Manaye: घर वाले शादी में कर रहे दिक्कत, आज ही फॉलो करे ये टिप्स

दो प्यार करने वाले लोगो के बीच प्यार होना इतना मुश्किल नहीं होता जितना प्यार के बाद उस रिश्ते को शादी तक ले जाना मुश्किल होता है। प्यार तो आसानी से हो जाता है लेकिन शादी करने के लिए दुनिया भर के पापड़ बेलने पड़ते है। क्योंकि शादी केवल दो लोगो के बीच नहीं होती बल्कि दो परिवारों के बीच होती है। फिर चाहे एक लड़का और लड़की के बीच कितना भी प्यार क्यों न हो लेकिन दोनों परिवार की मंजूरी होना जरुरी है। अगर आप भी लव मैरेज करना चाहते है लेकिन आपकी फॅमिली को शादी के लिए मनाना चाहते है तो यहाँ कुछ टिप्स आपको बताने वाले है जिसे आप फ़ॉलो कर सकते है।

पुरे परिवार मे एक सदस्य ऐसा होता है जिसे हम काफ़ी करीब होते है। जिसे हम हमारे सारी बाते शेयर करते है चाहे फिर वो कोई सीक्रेट बात भी क्यों न हो। वो आपने भाई या बहन हो सकते है। आप भले ही अपने पार्टनर की बाते आप अपने माता पिता से छुपालो लेकिन आप अपने करीबी भाई बहन की मदद से आपके माता पिता को शादी के लिए मना सकते हो।

कही बार घर का माहोल कुछ वजह से ठीक नहीं रहता ऐसे मे आप आप सही वक्त का इंतजार करें. जल्दबाजी से काम खराब हो सकता है. जब घर में सब बहुत खुश हों, उस वक्त पेरेंट्स को लव मैरिज करने की बात बताएं. अगर आपके पेरेंट्स आपकी गर्लफ्रेंड को पहले से जानते हैं, तो और ज्यादा आसानी होगी. सही वक्त पर ये बात बताने पर पेरेंट्स शादी के लिए मान सकते हैं।

घर मे अपने लिए शादी की बात करने से पहले आप अपने गर्लफ्रेंड के बारे घर मे पॉजिटिव माहोल बनाये आप परिवार वालो से अपने पार्टनर की तारीफ करें. उसकी अच्छी बातो के बारे मे बोले। ऐसे में जब भी आप लव मैरिज करने की बात करेंगे तो आपके पेरेंट्स हामी भर सकते हैं।

केवल अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ ही मत करिए. कोशिश करिए कि एक बार परिवार वालों से उसकी मुलाकात करा पाएं. लेकिन कभी भी अचानक से पेरेंट्स के सामने गर्लफ्रेंड को न बुलाएं. आप किसी फैमिली फंक्शन या गेट दू गेदर में अपनी गर्लफ्रेंड को इनवाइट कर सकते हैं।

---Advertisement---

Leave a Comment