Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

SDM पर आरोप: लोकसभा प्रत्याशी ने लगाया आरोप; नामांकन दाखिल करने के बाद से ही चुनाव में हरवाने की दी जा रही धमकी, ECI से शिकायती

By Surendra Tiwari

Updated on:

---Advertisement---

रीवा। रीवा सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अभिषेक मास्टर बुद्धसेन पटेल ने कलेक्टर कार्यालय (जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय) के माध्यम से मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की ओर एक शिकायती आवेदन प्रेषित अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) तहसील हुजूर रीवा वैशाली जैन पर अधिकार एवं पद का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुये उन्हें संसदीय क्षेत्र रीवा से हटाये जाने की मांग की है।

  • मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मप्र को कलेक्टर के मार्फत भेजा गया शिकायती आवेदन
  • राजस्व प्रकरण में बिना सुनवाई का अवसर दिये आदेश पारित करने का लगाया गया आरोप
  • लोकसभा प्रत्याशी ने की एसडीएम वैशाली को रीवा से हटाने की मांग

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया गया है कि अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) न्यायालय में लंबित एक प्रकरण में उनके द्वारा सुनवाई का अवसर दिये बिना ही एक पक्षीय का दुरूपयोग है। शिकायतकर्ता ने लेख किया है कि उनकी (अभिषेक) की माता श्रीमती कमला पटेल एवं प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में उच्च पद पर पदस्थ आईएएस अधिकारी पंकज जैन की मां श्रीमती पद्मप्रभा जैन के मध्य राजस्व न्यायालय में प्रकरण चल रहा है।

शिकायकर्ता ने संबंधित मामले में श्रीमती पदमप्रभा जैन से समझौते के लिये अपनी मां श्रीमती कमला पटेल पर नाजायज दबाव बनाने का आरोप एसडीएम हुजूर पर लगाते आदेश पारित कर दिया गया है, जो अधिकारों हुये कहा है कि जब उनकी मां ने समझौते से इंकार कर दिया तब एसडीएम वैशाली जैन ने बिना सुनवाई का अवसर दिये तथा विधि प्रावधानों को ताक पर रखते हुये राजस्व प्रकरण क्रमांक 222/ अपील/2022-23 में श्रीमती पद्मप्रभा जैन के पक्ष में आदेश पारित कर दिया। आरोप लगाया गया है कि एसडीएम हुजूर का बसपा उम्मीदवार की माता श्रीमती कमला पटेल से संबंधित राजस्व प्रकरण में कार्यव्यवहार एवं उनकी कार्यप्रणाली आईएएस पंकज जैन के परिवार के प्रभाव से प्रेरित है।

चुनाव हरवाने की धमकी

लोकसभा प्रत्याशी अभिषेक मास्टर बुद्धसेन पटेल ने 8 अप्रेल 2024 को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेजे आवेदन में स्पष्ट लेख किया है कि 2 अप्रेल 2024 को नामांकन दाखिल करने के बाद से ही उन्हें (अभिषेक) एसडीएम वैशाली जैन द्वारा धमकी दी जाने लगी है कि जिस प्रकार मुम्हारी मां का केस बिगाड़ दिया गया है उसी तरह तुम्हे भी चुनाव में हरवा दिया जायेगा।

New Doc 04-08-2024 18.28

शिकायकर्ता ने यह भी लिखा है कि अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) तहसील हुजूर द्वारा चुनाव प्रभावित करने के लिये राजस्व अधिकारियों एवं पटवारियों पर दबाव बनाया जा रहा है। एसडीएम हुजूर की पक्षपातपूर्ण कार्यप्रणाली से सहमे लोकसभा प्रत्याशी अभिषेक मास्टर बुद्धसेन पटेल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को प्रेषित आवेदन में अंदेशा व्यक्त किया है कि यदि एसडीएम वैशाली जैन को रीवा से हटाया नहीं गया तो निष्पक्ष निर्वाचन नहीं हो पायेगा और शिकायकर्ता प्रत्याशी को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

 

 

---Advertisement---