Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

आईपीएल सट्टाकिंग ने उगले राज; रीवा शहर में डेढ़ सालों से चला रहा था सट्टा कारोबार

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

रीवा। शहर में आईपीएल सट्टाकिंग अमित आहूजा उर्फ छम्मन सिंधी ने को पुलिस ने गुरू वार को हिरासत में लिया था। गत पुलिस ने पद्यमधर कॉलोनी में छापामार कार्रवाई में आईपीएल सट़्टा किंग के पास एक करोड़ 29 लाख रूपए नगद जप्त किए है। साथ ही बैंक खातों में 35 लाख रूपए मिले है। जिसे पुलिस ने सीज कर दिया है।

  • 1 करोड़ 29 लाख रूपए जप्त, किराए के बैंक खातों व फर्जी सिम से चलाता था कारोबार
  • ऑन लाइन लिंक भेज कर लोगों को देता था प्रलोभन
  • इतनी अधिक राशि को लेकर आयकर भी हुआ सक्रिय

पुलिस इस मामले में अन्य शामिल लोगों ओर सट्टा खेलकर लाभ कमाने वालों को भी तलाश रही है। आरोपी पिछले डेढ़ सालों से ऑन लाइन सट्टे का कारोबार करता था। इसके पहले वह तीन बार पकड़ा भी जा चुका है। घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि कि 4 अप्रेल को शिवम गुप्ता नाम के युवक ने आकर समान थाने में बताया कि तिवारी होटल के पास वंशल बस्ती की ओर जाने वाली सड़क में तीन अज्ञात लोगों ने उसकी कार रोक कर 95लाख रूपए लूट लिए है।

इस लूट को लेकर पुलिस सक्रिय हुई लेकिन फरियादी की शिकायत पर पुलिस को संदेह हुआ। इसके बाद पुलिस ने शिकायतकर्ता संघन पूछताछ की तो उसने बताया कि यह पैसा विभिन्न लोगों के खातों से प्राप्त राशि को आनलाइन सट्टा में हार गया है यह राशि उन लोगों को वापस करने की स्थिति में नहीं है। शिकायत कर्ता ने बताया कि उक्त राशि शहर के पदमधर कॉलोनी निवासी अमित आहूजा पिता गोपाल आहूजा उर्फ छम्मन सिंधी को देकर आया हूं जो ऑन लाइन सट्टा संचालित करता है।

इस पर पुलिस ने तीन थानों की टीम बनाकर पदमधर कॉलोनी में दबिश दी। जहां घर से 1 करोड़ 29 लाख रूपए जप्त किए है। साथ ही अलग अलग बैंको की चेक बुक, एटीएम कार्ड,डेबिड कार्ड ्र दो कालिंग पेटी, दो लैपटॉप जप्त किया है।

किराए में लेता था खाते
बताया कि वह ऑन लाइन सट्टा कारोबार के लिए अलग अलग शहरों में फर्जी बैंक खाते वह फर्जी सिम और चालू खाते किराए पर लेता है। वहीं मोटी रकम देकर फर्जी सिम लेकर अलग अलग नाम से अलग खेलों में लोगों को प्रलोभन देकर बेवसाइड की लिंक भेजता था। इसमें रिकवरी के तौर पर उसे सट्टा बाजार 25 फीसदी कमीशन मिलता था।

पुलिस खंगाल रही बैंक खाते
ऑन लाइन सट्टा कारोबार का बड़ा खुलासा होने के बाद पुलिस अब इस घटना की बरीकी से जांच कर रही है। इसमें वह आरोपी के बैंक खाते की डिटेल से और लेने देन से उन लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है जिसमें बड़ी संख्या में इस कारोबार से पैसा कमाया है। बताया कि आरोपी इससे पहले 2013 और इसके बाद 2020 में आईपीएल में सट्टा खिलाते पकड़ा गया था।

---Advertisement---