Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Madhya Pradesh में GST को लेकर बड़ी कार्यवाई; 4 फर्मो के 12 स्थानों एक साथ छापे, इलेक्ट्रिकल व स्पेयर्स, सहित ट्रंक व्यापारी शामिल

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

Madhya Pradesh: रीवा में राज्य जीएसटी की एंटीएवीजन टीम ने एक साथ चार फर्मो में छापे मारे है। जिन फर्मो में छापे मारे है इनमें से सुधीर इलेक्ट्रिकल सब्जी मंडी, सुधीर स्पेयर्स बड़ी पुल, शिवानी ट्रंक स्टोर अर्जुन नगर और विशाल इंटरो अमहिया में दुकान गोदाम और घर में एक साथ छापा मारे है।

वैवाहिक सीजन और ईद को लेकर खरीददारी के बीच इस कार्रवाई से बाजार में हड़कंप मच गया है। जीएसटी की इस टीम में सतना, रीवा के 30 सदस्यीय टीम शामिल है इसका नेतृत्व उपायुक्त उमेश त्रिपाठी कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि उक्त सभी फर्मो ने जीएसटी में गत वर्षो में जो रिटर्न प्रस्तुत किया है। इसमें रिटर्न काफी कम है। इसके साथ ही व्यापक स्तर में कच्चे बिल में क्रय विक्रय करने की जानकारी मिली है। इसी आधार पर जीएसटी टीम ने एक साथ चारों में फर्म और उनके घरों में दबिश दी है।

इस दौरान टीम के सदस्यों ने उक्त सभी फर्म के स्टॉक और बिलों को सत्यापन कर रही है। इस छापे मार कार्रवाई के बड़ी कर चोरी मिलने की कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि वास्तविक कर गणना की सत्यापन व जांच उपरांत ही पता चल सकेगी।

इन प्रतिष्ठानों में यह टीम कर रही कार्रवाई-
सुधीर इलेक्ट्रिकल, जानकी पार्क स्थित सुधीर इलेक्ट्रिकल के प्रोपाइटर विद्या कृष्णनानी है। इनके घर व दुकान में कार्रवाई चल रही है। इस टीम का नेतृत्व राज्य कर अधिकारी अभिनव त्रिपाठी कर रहे है। वहीं राज्य कर अधिकारी विवेक दुबे, मीनाक्षी पांडेय एवं निरीक्षक असीम संदीप एवं सत्यनारायण और अमिता शामिल है।

सुधीर स्पेयर्स बड़ी पुल के स्थित सुधीर स्पेयर्स में प्रोपाइट उत्तम कृष्णनानी है दोनों फर्म के एक ही परिवार की है। यहां राज्य कर अधिकारीविकास अग्रवाल, विंजय पांडेय और निरीक्षक सोमेश हेमंत और गरिमा शुक्ला सत्यापन काम कर रही है।

शिवानी ट्रंक स्टोर शहर की यह आलमारी औ पेटी बनाने वाली बड़ी फर्म है इसके प्रोपाइटर उमेश प्रीतवानी है इनमें अर्जुन नगर स्थित दुकान, घर और गोदाम में राज्य कर की टीमों कार्रवाई कर रही है। इसमें राज्य कर अधिकारी राजीव गोयल ,नवीन दुबे एवंं शांति भूषणख् पीयूष गोयल शामिल है।

विशाल एट्रों के अमहिया स्थिल फर्नीचर और इलेक्ट्रिानिक विक्रेता विशाल मेघानी के राज्य कर अधिकारी दिलीप सिंह, दीपक और प्रियंका कर रही है। इनके चोरहटा स्थित घर में भी छापे मारे है।

      रीवा शहर के चार फर्मो के 12 स्थानों पर कार्रवाई चल रही है। कार्रवाई पूरी होने के बाद भी कर चोरी की राशि पता चल सकेगा। अभी स्टॉक व अभिलेखों की जांच की जा रही है।
उमेश त्रिपाठी, उपायुक्त राज्य जीएसटी एंटीएवीजन
---Advertisement---