Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

MP के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का मोबाइल हैक कर विधायक से मांगे दस लाख, बंगले में पैसा लेने पहुंचे दो आरोपी गिरफ्तार

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

विन्ध भास्कर डेस्क। देश में दिनों दिन बढ़ रहे साइबर क्राइम से अब मुख्यमंत्री जैसे लोग भी सुरक्षित नहीं है। बुधवार को मध्यप्रदेश के मुख्य मंत्री रहे कमलनाथ का मोबाइल हैक कर विधायकों से दस दस लाख रुपए मांगने का मामला सामने है। इस पर विधायक व पदाधिकारी को इस कुछ शंका हुई तो उन्होंने इसे लेकर कन्फर्म किया तो उनके होश उड़ गए। दरअसल साइबर क्राइम से जुड़े लोगों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का मोबाइल हैक कर लिया। इसके बाद विधायक ने उन्हें पकड़ ने जाल बिछाया और पैसा लेने के लिए बगला बुलाया। जैसे ही दो आरोपी पैसा लेने बगला पहुंचे क्राइम ब्रांच कीटीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। अब इस मामले की जांच क्राइम बढ़ा कर रही हैं।


बता दे कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का मोबाइल हैक कर मांगे कांग्रेस के नेताओं से10–10 लाख रुपए की थीं। कांग्रेस के जिन विधायक को फोन किया गया था। इनमें गोविंद गोयल, विधायक सतीश सिकरवार, इंदौर जिला अध्यक्ष, अशोक सिंह कोषाध्यक्ष को कॉल कर पैसे मांगे थे ।इन नेताओं को फोन करने वालों को शक होने पर जब नेताओं ने किया कन्फर्म तो निकले फर्जी कॉल ।इसके बाद उन्होंनेजालसाजों को पकड़ने बुलवाया पैसे लेने गोविंद गोयल के बंगले बुलाया गया। जैसे ही पैसा लेने पहुंचे।

दोनो आरोपियों को पकड़ कर किया क्राइम ब्रांच के हवाले

क्राइम ब्रांच कर रही है दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही हैं। गौरतलब है कि इन दिनों फेसबुक एकाउंट को हैक कर जालसाज बड़ी संख्या में लोगों से पैसा मांगते हैं। इसमें कई बार अधिकारी भी फस चुके हैं। अब जालसाज चुनावी साल को देखते हुए। नेताओं को भो अपना शिकार बना रहे हैं।

---Advertisement---

Leave a Comment