Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

Rewa : वेतन न मिलने से दु:खी शिक्षक ने की थी आत्महत्या, बीईओ पर मामला दर्ज

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

Rewa : आर्थिक तंगी व मानसिकरूप से प्रताडि़त शिक्षक की आत्महत्या पर बीईओ के खिलाफ पुलिस ने आत्महत्या दुष्प्रेरण का मामला दर्ज किया है। शिक्षक द्वारा वेतन न मिलने से दु:खी होकर आत्मघाती कदम उठाया था। फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। मामला शाहपुर थाने के खटखरी इतवारी टोला का है।

बताया गया है कि शासकीय विद्यालय में पदस्थ शिक्षक दयाशंकर साकेत पिता मोतीलाल 45 वर्ष निवासी खटखरी इतवारी टोला ने 10 मार्च 2019 को जहर का सेवन कर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या से उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसमें उन्होंने बीईओ द्वारा वेतन न देने और उनको मानसिक रूप से प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था। मर्ग कायम कर पुलिस द्वारा लगातार घटना की जांच की जा रही थी। पुलिस ने उनके सुसाइड नोट को परीक्षण के लिए भोपाल भेजा था। रिपोर्ट में सुसाइड नोट उनके द्वारा ही लिखने की जानकारी सामने आई। जिसके आधार पर पुलिस ने बीईओ राजधर साकेत पिता रामसुग्रीव निवासी चचाई थाना सेमरिया के खिलाफ धारा 306 का मामला दर्ज किया है।

फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। बीईओ द्वारा उनको 10 महीने के वेतन का भुगतान नहीं किया गया था, जिससे उनका पूरा परिवार आर्थिक संकट से जूझ रहा था। शिक्षक लगातार बीईओ से वेतन भुगतान करवाने की मांग कर रहे थे, लेकिन उनके द्वारा वेतन नहीं दिलाया गया। परेशान होकर मजबूरन उन्होंने अपने जीवन को समाप्त कर लिया। पुलिस अब इस मामले की जांच कर तथ्यों को जुटाने का प्रयास कर रही है। अभी तक बीईओ की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

---Advertisement---

Leave a Comment