Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

WPL 2024 Purple Cap Winner Shreyanka Patil: डब्ल्यूपीएल 2024 आरसीबी की बॉलर श्रेयंका पाटिल ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

By Surendra Tiwari

Published on:

RCB
---Advertisement---

WPL 2024 Purple Cap Winner Shreyanka Patil: स्मृति मंधाना की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने रविवार को फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को तीन गेंद रहते 8 विकेट से हराकर महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के दूसरे चरण का खिताब अपने नाम किया।

आरसीबी की ऑलराउंडर एलिसे पेरी ने रविवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फाइनल में शानदार प्रदर्शन के बाद ऑरेंज कैप जीती जबकि श्रेयंका पाटिल ने सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की।

पेरी 9 मैचों में 347 रन बनाए और आरसीबी को शिखर मुकाबले में नाबाद 35 रन बनाकर 114 रन के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। ऑस्ट्रेलियाई ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग के साथ प्रतिस्पर्धा की जिन्होंने टूर्नामेंट की समाप्ति 331 रनों के साथ की।

श्रेयंका पाटिल ने 8 मैचों में 157 रन देकर 13 विकेट अपने नाम करते हुए पर्पल कैप जीती। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ 4/12 का रहा।
दीप्ति शर्मा को डब्ल्यूपीएल 2024 की सबसे मूल्यवान खिलाड़ी का ताज पहनाया गया। श्रेयंका ने डब्ल्यूपीएल के उभरते खिलाड़ी का पुरस्कार भी जीता।

शैफाली वर्मा ने सीजन में सबसे अधिक छक्कों के लिए पुरस्कार जीता जबकि जॉर्जिया वेयरहैम ने सीजन के दौरान सबसे अधिक स्ट्राइक रेट के लिए पुरस्कार जीता।

मुंबई इंडियंस की एस सजना ने यूपी वारियर्स के खिलाफ सोफी एक्लेस्टोन को आउट करने के लिए अपने कैच के लिए सर्वश्रेष्ठ कैच का पुरस्कार जीता। आरसीबी ने फेयर प्ले अवॉर्ड भी जीता।

 

 

---Advertisement---