Home राष्ट्रीय मध्य प्रदेश

छत्तीसगढ़ खेल IPL Updates बिजनेस ऑटोमोबाइल टैकनोलजी मनोरंजन #Trending Web Stories
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram

शायराना अंदाज में नजर आए मुख्य चुनाव आयुत राजीव कुमार: ‘ अधूरी हसरतों का इल्जाम हर बार हम पर लगाना ठीक नहीं ‘

By Surendra Tiwari

Published on:

---Advertisement---

लोकसभा चुनाव 2024 के तारीखों का ऐलान हो चुका है। 19 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव होने वाला है। चुनावों का परिणाम 4 जून को आएगा। बता दें कि मुख्य चुनाव आयुत ने लोकसभा 2024 चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के दौरान कई शरों शायरी की। उन्होंने पार्टी और नेताओं के मजे ले लिए। साथ ही साथ उन्होंने ईवीएम को लेकर भी बड़ी बात कही।

ईवीएम पर कहा- वफा खुद से नहीं होती खता ईवीएम की कहते हो…ईवीएम पर सवालों का जवाब देते हुए मुख्य चुनाव आयुत राजीव कुमार ने कहा ‘ अधूरी हसरतों का इल्जाम हर बार हम पर लगाना ठीक नहीं ‘, वफा खुद से नहीं होती खता ईवीएम की कहते हो, बाद में गोया जब परिणाम आता है, तो उस पर कायम भी नहीं रहते हो ‘ बोले रात में लिखा। यह मैं नहीं कह रहा हूं, ईवीएम कह रही है।

दुश्मनी जमकर करो मगर….गुंजाइश रहे:
इस दौरान मुय चुनाव आयुत ने कहा मैं राजनीतिक दलों से अपील करता हूं कि डेकोरम मेंटेन रखें। अपनी स्पीच में निजी हमले न करें। इसके बाद उन्होंने बद्र साहब का शेर पढ़ा दुश्मनी जमकर करो, लेकिन ये गुंजाइश रहे, जब कभी हम दोस्त हो जाएं तो शर्मिंदा न हों। उन्होंने आगे कहा कि वैसे भी आजकल जल्दी-जल्दी दोस्त बनने और जल्दी-जल्दी दुश्मन बनने की प्रक्रिया चल रही है। आयुत की इस शायरी को लोगों ने नीतिश कुमार से जोड़कर देखा।

मुख्य आयुक्त की खास बातें

  1. चुनाव की तैयारियों पर निर्वाचन आयोग ने कहा कि श्पेमेंट वॉलेटश् के माध्यम से संदिग्ध लेन-देन पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। यदि मतदान के दौरान कहीं भी हिंसा होती है तो हम सक्ती से निपटेंगे। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव की तैयारियों पर कहा कि चुनावों के दौरान सीमाओं पर ड्रोन से नजर रखी जाएगी।
  2. मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने आगे कहा चार श्एमश् बाहुबल (मसल), पैसा (मनी), गलत सूचना (मिसइंफॉर्मेशन) और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन (मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट) से निपटने के लिए पूरी तैयारी की गई है। उन्होंने आगे कहा कि देशभर में 85 साल से अधिक उम्र के मतदाताओं और दिव्यांगों के लिए घर से मतदान की सुविधा उपलध होगी।
  3. निर्वाचन आयोग के अनुसार, 55 लाख ईवीएम का इस्तेमाल होगा। निर्वाचन आयोग ने आगे कहा, हमारा वादा इस तरह से राष्ट्रीय चुनाव कराने का है, जिससे विश्व स्तर पर भारत का गौरव बढ़े।

झूठ के बाजार में रौनक तो बहुत हैं
उन्होंने आगे कहा, झूठ के बाजार में रौनक तो बहुत हैं पकड़ भी लोगे तो या मिल जाएगा धोखे के सिवा. इसके बाद उन्होंने आगे कहा कि फेक न्यूज रोकने का इंतजाम किया गया है। गलत सूचना रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। राजनीतिक पार्टियों के लिए एडवाइजरी जारी की गई हैं। इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि अगर एक बार लड़ाई हो जाती है तो प्रेम का धागा टूट जाता है फिर गांठ पड़ जाती है और रिश्ता पहले जैसा नहीं रहता।

---Advertisement---