अगर आपके पास है 2 और 20 रूपए की ऐसी नोट तो आप बन सकते है लखपति, जानिए क्या है खासियत और ये है तरीका

अगर आपके पास है 2 और 20 रूपए की ऐसी नोट तो आप बन सकते है लखपति, जानिए क्या है खासियत और ये है तरीका
 | 
news

अगर आपके पास भी पुराने समय के नोट और सिक्के है. तो आप भी बन सकते हैं. लखपति और करोड़पति आज के समय में ऑनलाइन मार्केट में पुराने समय के नोट और सिक्के की खरीद और बिक्री काफी तेजी से चल रही हैं. और ऐसे पुराने नोट बेचकर काफी लोग घर बैठे लखपति बन चुके हैं. लेकिन हमारे में से काफी लोग ऐसे हैं. जो उनके पास पुराने नोट और सिक्के होने के बावजूद भी उसे बेच नहीं पाते हैं. क्योंकि उनके पास जानकारी का अभाव होता हैं. अगर आपके पास भी है पुराने नोट और सिक्के तो आप भी अपने पुराने नोट और सिक्के बेचकर लाखों कमा सकते हैं.

ऐसे नोटों की है मार्किट में सबसे अधिक डिमांड

अगर आप के पास पुराना पांच का नोट हैं. तो ऐसी नोट आपको बना सकती हैं लखपति. अगर आपके पास पांच की ऐसी नोट उपलब्ध हैं. जिस पर ट्रेक्टर चलाते हुए किसान की फोटो दी गई हैं. तो ऐसी नोट आपका किस्मत बदल सकती हैं. इसके अलावा आपके पास ऐसी नोट है जिस पर 786 नंबर छपा हुआ हैं. तो ऐसी नोट की भी ऑनलाइन मार्किट में भारी डिमांड मानी जा रही हैं. ऑनलाइन मार्किट में आप ऐसी नोट को बेचकर 8 से 10 लाख तक की कमाई कर सकते हैं. आपने 20 रूपये की गुलाबी नोट भी देखी होगी. ऐसी नोट की भी आज के समय में भारी डिमांड हैं. ऐसी नोट खरीदने वाले काफी लोग हैं. ऐसी नोट को बेचकर आप 4 से 5 लाख की कमाई कर सकते हैं. अगर आपके पास ब्रिटिश काल के समय की कोई भी पुरानी नोट हैं. तो ऐसी नोट आप 50 लाख रूपये तक भी बेच सकते हैं.

पूरानी नोट बेचने का तरीका

अगर आप अपने पुराने नोट बेचना चाहते हैं. तो सबसे पहले Coinbazar, Quickr तथा Ebay जैसी वेबसाइट पर जाए. अब इस पोर्टल पर अपनी छोटी-मोटी जानकारी देकर. स्वयं को सेलर के रूप में रजिस्टर कर दे. इसके बाद आपके पास जो भी पुरानी नोट हैं. उसके आगे का और पीछे का फोटो खिंच कर वेबसाइट पर अपलोड कर दे. अब जिस खरीदार को आपके नोट में इंटरेस्ट होगा. वह आपको सीधे संपर्क कर लेगा.