Reliance Digital Store के घटिया Products को लेकर ग्राहक निकाल रहे शोसल मीडिया में भड़ास

 | 
reliance digital store

Reliance Digital Store में ग्राहको को बेहद ही खराब क्लाटी के प्रोडेक्ट बेचे जा रहे है। जब ग्राहक रिलायंस डिजिटल स्टोर (reliance digital store) में प्रोडेक्ट खरीदने जाते हैं तो प्रोडेक्ट की गांरटी ऐसे देते है कि लगता हैं कि यदि कोई खराबी होगी तो डिजिटल स्टोर सुधरवा कर अथवा रिप्लेस कर नया प्रेडेक्ट दे देगे। लेकिन जब ग्राहक की खरीदी के बाद जैसे ही स्टोर के बाहर निकलता है तो रिलांयस डिजिटल स्टोर(Reliance Digital Store) कि लोकलुहावनी गांरटी व प्रोडेक्ट कम्पनी की गांरटी समप्त हो जाती है।

प्रोडेक्ट खराब होने पर दोनो अपना-अपना पल्ला झाड लेते है। 
ऐसा ही ऐक मामला रीवा रिलांयस डिजिटल स्टोर reliance digital store का सामने आया है जहां एक ग्राहक ने लिनोवो कम्पनी का लैपटाप 56 हजार में खरीदा था लैपटाप खरीदने के महज 15 दिवस में चार्जर खराब हो गया और तीन माह के अन्दर लैपटाप खराब हो गया।

re

जब ग्राहक ने गांरटी का हवाला देकर सुधारने के लिये रिलांयास डिजिटल स्टोर रीवा में शिकायत दर्ज कराई तो उन्होने अपनी जिम्मेदारी से पडला झाड लिया और कहा कि यह लैपटाप लिनोवो कम्पनी सुधार करवायेगी।

rel

लेकिन जग ग्राहक ने लिनोवो  कम्पनी में शिकायत दर्ज करवाई तो कम्पनी ने भी घुमाफिरा कर अपनी जिम्मेदारी से मुह मोड लिया। 

reli


रिलांयस डिजिटल और लिनोवो लैपटाल कम्पनी दोनो मिलकर लगातार ग्राहको को मुर्ख बनाकर घटिया प्रोडेक्ट बेच रहे है। 
ये दोनो कम्पनी अपने-अपने प्रोडेक्ट बेचने के लिये जितना भी ग्राहको के साथ फरेब करने से पीछे नही हटते। इनकी घटिया क्वलटी को लेकर फेसबुक व ट्वििटर पर शिकायतो की भरमार है। 

rel

इस तरह की यह कुछ ग्राहको की समस्या नही है वल्कि रिलायंस डिजिटल स्टोर के फेसबुक पेज व लिनोवो कम्पनी के फेसबुक व टिविटर पर शिकायतो कि भरमार है। 
ग्राहको इनके लुहावने विज्ञापनो से बचना चाहिये। इन बडे-बडे डिजिटल स्टोरो का उपभोक्ताओ को खुलकर विरोध करना चाहिये साथ ही सोसल मीडिया में बेझिझक अपनी समस्त समस्या को अक्षरसह लिख का शेयर करना चाहिये ताकी अन्य लोग इनके घटिया प्रोडेक्ट से बच सके।