भारत में लॉन्च होने वाली है Electric Car, कम कीमत में मिलने वाले है जबरदस्त फीचर्स

भारत में लॉन्च होने वाली है Electric Car, कम कीमत में मिलने वाले है जबरदस्त फीचर्स
 | 
electric car

इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सेगमेंट में कॉम्पीटिशन काफी कड़ा होता जा रहा है। महिंद्रा और टाटा जैसी कंपनियां पहले ही अपनी इलेक्ट्रॉनिक कारों को भारतीय बाजार में लॉन्च कर चुकी हैं। अब एक और इलेक्ट्रॉनिक कार भारत में धमाका मचाने आ रही है। BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स) भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी BYD Atto 3 लॉन्च करने जा रही है।

खबरें हैं कि यह कार एसयूवी XUV400 और टाटा नेक्सॉन जैसी इलेक्ट्रॉनिक कारों को टक्कर देने वाली है। यह कार साइज में भी  बाकी इलेक्ट्रॉनिक कारों से बड़ी रहने वाली है। कार की चौड़ाई 1,875mm लंबाई 4,455mm और व्हीलबेस 2,720mm है। इस कार में 60.48kWh का बड़ा बैटरी पैक दिया गया है। इसकी बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर 420 km तक चल सकती है। वहीं यह 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार सिर्फ 7.3 सेकंड में पकड़ने की क्षमता रखती है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह एसयूवी 201bhp की पीक पावर और 310Nm की पीक टॉर्क देती है। 

खबरें है कि इस कार के E प्लेटफॉर्म को टेस्ला जैसी हाई-एंड इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। फिल्हाल इसे न्यूजीलैंड, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया जैसे बाजारों में बेचा जा रहा है।  लेकिन अब यहां भारतीय बाजारों में भी गरदा उड़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रिपोर्टर्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रॉनिक कार को 11 अक्टूबर को भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। 

अंदर से भी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को बाकी इलेक्ट्रॉनिक कारों से खास और यूनीक बनाने की कोशिश की गई है। इस कार को कई वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इसकी कितनी कीमत होगी, फिलहाल इसके बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीदें हैं कि इस एसयूवी को 25 लाख रुपये की प्राइस रेंज में भारतीय बाजारों में पेश किया जाएगा।