Samsung Computer Mouse : ऑफिस में ओवरटाइम ड्यूटी करने से रोकने वाला है सैमसंग का ये माउस, पहली बार मिलने वाला ऐसा जबरदस्त फीचर

 | 
Samsung Computer Mouse This mouse of Samsung is going to stop you from doing overtime duty in the office such a tremendous feature for the first timeSamsung Computer Mouse This mouse of Samsung is going to stop you from doing overtime duty in the office such a tremendous feature for the first timeSamsung Computer Mouse This mouse of Samsung is going to stop you from doing overtime duty in the office such a tremendous feature for the first time

इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग एक नया कंप्यूटर माउस लेकर आ गया है। यह माउस विशेष रुप से आपका कर्मचारियों बहुत ज्यादा काम करने से रोकने के लिए तैयार किया गया है, क्योंकि सैमसंग चाहता है कि लोग कम कम करें।आपको यह जानकर बहुत हैरानी होगी कि जब लोग इस माउस की मदद से बहुत ज्यादा काम करते हैं, तो ये माउस आपके हाथ से निकल कर भाग जाएगा।

Samsung balance mouse के नाम से जाना जाने वाला यह कंप्यूटर माउस ना केवल रेगुलर माउस की तरह काम करता है बल्कि एक जैसा ही दिखता है। यह एक कॉन्सेप्ट माउस है जिसे एक विज्ञापन एजेंसी INNORED के साथ मिलकर बनाया गया है। सैमसंग बैलेंस माउस का वीडियो कंपनी के कोरियाई यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है। बैलेंस माउस की अवधारण के पीछे का कारण कोरिया में कार्य जीवन संतुलन में सुधार करना है। सैमसंग में वीडियो में कहा कि ज्यादातर दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारी दफ्तर में से समय निकालने मे हिचकिचाते है। लोगों पर हमेशा अपने पेंडिंग काम का दबाव बना रहता है, और कई बार तो उन पर हद से ज्यादा काम का बोझ रहता है।

इसीलिए उन्होंने एक ऐसा डिवाइस बनाया है, जो ओवरटाइम जैसी समस्याओं से राहत दिलाएगा। जब आपका काम खत्म हो जाएगा तो इसके ईयर बाहर आ जाएंगे। इससे आप इस पर क्लिक नहीं कर पाएंगे। कंपनी बताती है कि यह कोई साधारण माउस नहीं है इसमें लोगों को जरूरत से ज्यादा काम करने से रोकने की क्षमता है। इसके पीछे का आइडिया काफी सिंपल है, ये आपके वर्क-लाइफ बैलेंस को सीरियस नहीं बनाना चाहता है।ज्यादा काम करने वाले लोगों के लिए डेस्क से उठने के लिए ये लगातार रिमाइंडर देता रहेगा। हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत और खुलासा अभी नहीं किया है लेकिन कंपनी जल्द ही इसकी कीमतों से पर्दा उठाने जा रही है।